Tuesday , October 27 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / अकबरपुर / CORONA NEWS:कोरोना जाँच कराने वालों को रिपोर्ट के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं ,अब सीधे यहाँ मिलेगी रिपोर्ट 

CORONA NEWS:कोरोना जाँच कराने वालों को रिपोर्ट के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं ,अब सीधे यहाँ मिलेगी रिपोर्ट 

ब्यूरो रिपोर्ट गुड न्यूज़ भारत 
लखनऊ। कोरोना जाँच करने वालों को अब रिपोर्ट के लिए परेशांन होने की जरुरत नहीं है | अब ये रिपोर्ट वेबसाइट के जरिये ही मिल जायेगी । कोरोना की जांच के दौरान पंजीकृत कराए गए मोबाइल नंबर को वेबसाइट पर दर्ज करते ही वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) मिलेगा, जिसे फीड करते ही रिपोर्ट सामने होगी।
        अभी तक सिर्फ कोरोना वायरस के संक्रमण की पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर ही सीएमओ कार्यालय से मरीज को फोन कर जानकारी दी जाती है, जबकि नेगेटिव रिपोर्ट वालों को सूचना नहीं दी जाती। कई बार समय पर सही सूचना न देने की भी शिकायतें सामने आ रही थीं, लेकिन अब वेबसाइट से रिपोर्ट मिलने पर यह शिकायतें खत्म हो जाएंगी।  यूपी में इस समय 67,825 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जिसमें 35,124 मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं 3,926 रोगी प्राइवेट अस्पताल में हैं, जबकि 202 लोग होटलों में आइसोलेट हैं।    
 कोरोना वायरस का संक्रमण इधर बीते दिनों में तेजी से बढ़ा है। अब तक मिले कुल मरीजों में से 75 फीसद तो बीते डेढ़ महीने में ही सामने आए हैं। हालांकि 78.7 फीसद का रिकवरी रेट कुछ राहत भी दे रहा है। मार्च से लेकर जुलाई तक के पांच महीनों के दौरान प्रदेश में कोरोना के केवल 85,916 रोगी मिले थे, जबकि अगस्त और सितंबर में अब तक के करीब डेढ़ महीने में ही 2,56,872 मरीज मिल चुके हैं। अगस्त में यह संख्या 1,42,472 और सितंबर में 18 दिनों में 1,14,400 है। मार्च से जुलाई तक कोरोना काबू में था। लॉकडाउन व सख्ती के चलते लोग भी पूरी सावधानी बरत रहे थे, लेकिन आर्थिक गतिविधियों को शुरू करना भी सरकार की मजबूरी है। ऐसे में आम लोगों से ही बचाव के सभी उपायों का सख्ती से पालन करने की अपेक्षा की जा रही है। हालांकि अभी तक मिले कुल 3,42,788 मरीजों में से 2,70,094 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं, लेकिन फिर भी सावधानी बरतना बहुत जरूरी है।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!