Monday , March 1 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / CM योगी आदित्यनाथ माध्यमिक स्कूलों में 436 प्रवक्ता और सहायक अध्यापकों को देंगे नियुक्ति

CM योगी आदित्यनाथ माध्यमिक स्कूलों में 436 प्रवक्ता और सहायक अध्यापकों को देंगे नियुक्ति

उत्तर प्रदेश में अपने मुख्यमंत्रित्व काल में पचास लाख लोगों को रोजगार देने के अभियान में लगे योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस संक्रमण काल में भी बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र देने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर भी कदम बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को शाम को करीब चार बजे सरकारी आवास पर माध्यमिक शिक्षा विभाग के 436 चयनितों को नियुक्ति पत्र देंगे।

राजकीय माध्यमिक स्कूलों में प्रवक्ता व सहायक अध्यापक के पद पर चयनित 436 अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। सरकारी आवास पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री विभिन्न जिलों के पांच नव चयनित अभ्यर्थियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। इन सभी को मनपसंद स्कूल की चॉइस और मेरिट के आधार पर स्कूल आवंटित किया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ खुद माध्यमिक विद्यालयों के 298 प्रवक्ता और 138 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। योगी आदित्यनाथ सरकार मिशन रोजगार के तहत लगातार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करा रही है। इसी मिशन के तहत आज भी युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। मिशन रोजगार के तहत सीएम योगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस मौके पर सूबे के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और राज्य मंत्री गुलाब देवी मौजूद रहेंगी।सीएम योगी आदित्यनाथ राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक कला के लिए चयनित 114 महिला व 14 पुरूष सहित 138 अभ्यॢथयों तथा प्रवक्ता पद के लिए चयनित 189 महिला व 109 पुरूष सहित कुल 298 अभ्यॢथयों को आनलाइन नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के 298 प्रवक्ताओं तथा 138 सहायक अध्यापकों को ऑनलाइन माध्यम से नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इस अवसर पर जनपद एनआईसी के माध्यम से जुड़े रहेंगे। आज जिलों में अधिकतम पांच अथवा उपलब्ध नवचयनित प्रवक्ता एवं सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण सम्बन्धित जनपद के सांसद या विधायक करेंगे। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से सम्बन्धित अभ्यॢथयों को जनपदों के एनआईसी केन्द्र में समय से उपस्थित होने को कहा गया हैं। प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 436 चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को तैनाती दी जा रही है। यह कार्यक्रम राज्य सरकार के मिशन रोजगार की एक नई कड़ी है।

50 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

सरकार ने युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मिशन रोजगार की शुरुआत की थी। इस मिशन की शुरुआत पांच दिसंबर को हुई थी। योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस अभियान के तहत 50 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य तय किया है।

संकट के समय में भी रोजगार देने में आगे योगी आदित्यनाथ सरकार

योगी आदित्यनाथ सरकार संकट के समय में भी प्रदेश के बेरोजगार युवकों को रोजगार देने की दिशा में लगातार काम कर रही है। योगी आदित्यनाथ सरकार पिछले चार वर्ष में चार लाख युवाओं को राजकीय सेवाओं में नियोजित करने के लक्ष्य की पूॢत की ओर बढ़ रही है। पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई विभागों में नियुक्त हुए बेरोजगारों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंप चुके हैं।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!