Tuesday , August 20 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / 7 दिवसीय समर कैम्प का आयोजन के पहले दिन नृत्य का जमकर लुत्फ उठाया

7 दिवसीय समर कैम्प का आयोजन के पहले दिन नृत्य का जमकर लुत्फ उठाया

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-संजीव शर्मा 
आज़मगढ़ । बच्चो के अंदर सर्वांगीण विकास हो ,इसी उद्देश्य को लेकर सनबीम स्कूल आज़मगढ़ में बुधवार को 7 दिवसीय समर कैम्प का आयोजन किया गया । इस आयोजन में विद्यालय के करीब 400 बच्चो ने भागीदारी की है ।सात दिवसीय आयोजन के दौरान बच्चो ने समर कैम्प के पहले दिन गीत,संगीत व नृत्य का जमकर लुत्फ उठाया ।कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की डायरेक्टर रमा साव व  प्रधानाचार्या अंजना श्रीवास्तव ने फीता काटकर किया ।
डायरेक्टर रमा साव ने कहा कि समर कैम्प में बच्चों का मनोरंजन होता है ।बच्चो की पढ़ाई के साथ मनोरंजन भी जरूरी है ।ऐसे आयोजनों से बच्चों में ज्ञान की वृद्धि तो होती ही है साथ ही उनका मानसिक एवं शारीरिक विकास भी होता है जो उनकी सेहत के लिए अत्यंत जरूरी है ।
विद्यालय की प्रधानाचार्या अंजना श्रीवास्तव ने कहा कि ग्रीष्मावकाश के पूर्व स्कूल परिसर में समर कैंप का आयोजन बच्चो को एक समूह में इकट्ठा होकर मनोरंजन प्रदान करता है ।बच्चो के अंदर दबी हुई प्रतिभा खुल कर  सामने आती है ।उनका बौद्धिक,सामाजिक,क्रियात्मक विकास होता है ।तरह तरह के खेलों के भी आयोजन होते है ।अलग अलग राज्यों  के पारंपरिक नृत्य सिखाये जाते है ।बच्चे इन सात दिनों में पूरा आनंद उठाते है ।विद्यालय द्वारा इन बच्चों को पौष्टिक व्यंजन दिया जाता है ।ताकि उनके अंदर ऊर्जा का प्रवाह बना रहे ।
इन सात दिनों में कैम्प में आर्ट स्पलैश,बालीबुड फंक,सर्किल टाइम ,स्विमिंग,रेन डांस,कराटे, सहित कई चीजें सिखाये जा रहे है ।इस अवसर पर संस्था के डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता ने सभी बच्चों को प्रत्येक कार्यक्रमो में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की सलाह दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकों के अलावा सभी कर्मचारी मौजूद रहे ।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!