Wednesday , September 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / 30वें दिन भी जारी रहा आंगनबाड़ी एसोसिएशन का विरोध प्रदर्शन
फोटो गूगल के माध्यम से

30वें दिन भी जारी रहा आंगनबाड़ी एसोसिएशन का विरोध प्रदर्शन

आजमगढ़:- 17 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन 30वें दिन मंगलवार को रिक्शा स्टैण्ड पर धरना जिलाध्यक्ष सीमा यादव की अध्यक्षता में जारी रहा। इस दौरान आंगनबाड़ियों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी किया।
धरने को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सीमा यादव ने कहाकि सरकार हमारी जायज मांगे न मानकर पूरे प्रदेश में यह संदेश देना चाहती है कि भाजपा केवल नैतिकता की बातें करती है लेकिन वास्तव में सरकार का महिला उत्थान जैसे आदि नैतिकता के सिद्धांतों से कोई लेना देना नही हैं। मामूली सी बात पर रौब में दिखने वाले मुख्यमंत्री 30 दिनो से जारी बेमियादी धरना पर चुप्प क्यो है, धरनारत आंगनबाड़ियों की पीड़ा को अब तक सरकार महसूस नहीं कर सकी, जो नारीशक्ति का अपमान है। उन्होंने कार्यकर्त्रियों से अपील किया कि हमें हर स्तर से सरकार के इस तानाशाही को खत्म करना है, हमे आगे अपना प्रदर्शन लखनऊ में करना है और सरकार का गुरूर तोड़कर ही दम लेंगे। लखनऊ में होने वाली प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी शासन की होगी क्योंकि हमने कई बार वार्ता के जरिये सरकार का सहयोग किया लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा कि सरकार हमे छलना चाहती है जो हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।
जिला महामंत्री लक्ष्मी सिंह ने कहाकि सरकार हमें बताय कि 17 सूत्री मांगों में क्या हमारी एक भी मांगे गलत हैं। सरकार को बखूबी मालूम है कि एसोसिएशन की सभी मांगे शत प्रतिशत जायज है इसीलिए सरकार हमारी मांगों पर चुप है लेकिन सरकार अच्छी तरह से समझ ले यह पूरा प्रदर्शन मांग पूरी होने तक निर्बाध्य गति से चलता ही रहेगा।
 जिला संरक्षक संजीवन गौतम ने कहाकि आज तक महिलाओं को सड़क पर लानी वाली सरकार नहीं देखी थी। अगर यह सरकार कार्यकत्रियों व सहायिकाओं को राज्य कर्मचारी का दर्जा देती है तो हम लोग उसका स्वागत करेंगे अन्यथा अन्य राजनीतिक दलों की तरह इस सरकार को भी जुमले वाली सरकार कहा जायेगा।
धरने में वन्दना पाठक, कंचन यादव, सरोज पाल, त्रिरत्नप्रिया, संगीता गोंड, ममता निगम, लक्ष्मी गोंड, कंचन राय, शशिकला, सुनीता सिंह, सरोज पाल, सर्वेश यादव, बीना, शकुन्तला, सरोज उपाध्याय, किरन, माधुरी चौरसिया, उषा देवी, शिवकुमारी, सुनंदा, प्र्रतिमा िंसंह, आरती सिंह, शैलजा पाल सहित सैकड़ों कार्यकत्री व सहायिका मौजूद रही।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!