Saturday , December 7 2019

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / 23 राजकीय हाई स्कूल और इण्टर के शिक्षको के साथ जिलाधिकारी की बैठक सम्पन्न

23 राजकीय हाई स्कूल और इण्टर के शिक्षको के साथ जिलाधिकारी की बैठक सम्पन्न

रिर्पोट- विनोद सिंह सोनू


आजमगढ़ | जिलाधिकारी द्वारा जीजीआईसी अम्बारी का पूर्व मे आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि फिजिक्स, मैथ, कमेस्ट्री तथा अंग्रेजी विषयों के अध्यापक नही है। जिससे छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है। उक्त का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने एकीकृत शिक्षा के लिए संसाधन की समानता के अन्तर्गत प्राथमिक/उच्च विद्यालयों के अध्यापकों द्वारा राजकीय हाई स्कूल तथा राजकीय इण्टर कालेजों में फिजिक्स, मैथ, कमेस्ट्री तथा अंग्रेजी विषयों को 2 से 3 घण्टे पढ़ाने हेतु पहल की गयी।
उक्त के क्रम में जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में 23 राजकीय हाई स्कूल तथा राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य तथा प्राथमिक/उच्च विद्यालयों के अध्यापकगण के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उक्त सभी अध्यापकों से राजकीय हाई स्कूल तथा राजकीय इण्टर कालेजों में फिजिक्स, मैथ, कमेस्ट्री तथा अंग्रेजी विषयों को 2 से 3 घण्टंे पढ़ाने हेतु अपील की गयी।
उन्होने कहा कि आप सभी अध्यापकगण आने बौद्धिक श्रम का दान करे। उन्होने कहा कि बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए आॅपरच्युनिटी मोड मे पढ़ायें।
जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा डीआईओएस को निर्देश दिए कि राजकीय हाई स्कूल तथा राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य, खण्ड शिक्षा अधिकारी तथा प्राथमिक/उच्च विद्यालयों के अध्यापकगण के साथ समन्वय स्थापित कर यह तय करे कि कौन-कौन से अध्यापक किस-किसी विद्यालय में कब-कब पढ़ायेगे। इसके लिए रोस्टर तैयार कर कल तक प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र पाण्डेय, डीआईओएस डा0 वीके शर्मा सहित राजकीय हाई स्कूल तथा राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य, प्राथमिक/उच्च विद्यालयों के अध्यापकगण उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!