Wednesday , November 25 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / हाड़कंपाती ठंड-तापमान 6 डिग्री, नहीं हुए सूर्य देव के दर्शन

हाड़कंपाती ठंड-तापमान 6 डिग्री, नहीं हुए सूर्य देव के दर्शन

 

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 

आजमगढ़। हाड़कंपाती ठंड अभी रहम करने के मूड में नहीं है। सोमवार को धूप नही निकलने से लोग गलन के चलते परेशान दिखे।  सुबह व शाम में कोहरे की चादर से शहर ढंका रहा। कंपकंपी के बीच लोग अपने जरूरी काम को निपटाने को मजबूर हुए। शहर में यदा कदा स्थानों पर नपा प्रशासन द्वारा जलवाए जा रहे अलाव लोगों को ठंड से राहत पहुंचाने में नाकाफी साबित होने लगे है। सोमवार को जिले का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया।

बीते दो दिनों से कुछ ही देर के लिए धूप निकली लेकिन सोमवार को आधे दिन कोहरा छाया रहा। दिन भर पछुआ हवाओं के चलते के गलन भी बढ़ी रही। सुबह कोहरे की चादर से शहर ढंका रहा। दिनभर भले कोहरा न रहा हो पर बदली के चलते धूप एकदम नहीं निकली।

शाम होते ही एक बार फिर शहर कोहरे की चादर में सिमट गया। प्रशासन ने 10 जनवरी तक इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूलों को बंद कर रखा है, जिससे बच्चों को तो थोड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन एक सप्ताह से अधिक समय से घर में कैद होने से वे भी परेशान हो उठे है।

घर के बाहर लोग जरूरी काम से ही निकले और कंपकंपाते हुए जल्दी-जल्दी काम निपटा कर वापस घरों में कैद हो गए।  कई स्थानों पर लोग खुद की व्यवस्था से अलाव जलवा रहे हे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!