Saturday , September 26 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / हरियाणा-कांग्रेस ने सभी सीटो पर जारी किया प्रत्याशियो का नाम

हरियाणा-कांग्रेस ने सभी सीटो पर जारी किया प्रत्याशियो का नाम

नई दिल्ली । कांग्रेस में घमासान के बीच पार्टी हाईकमान ने  विधानसभा चुनाव के लिए के लिए अपने सभी 90 प्रत्‍याशियों के नाम जारी कर दिए हैं। पार् टीने बुधवार देर रात पौने एक बजे  84 उम्मीदवारों की सूची जारी की। बाकि छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बृहस्पतिवार को की गई। कांग्रेस हाईकमान के साथ एक के बाद एक हुई कई मैराथन बैठकों के बाद सूचियों को अंतिम रूप दिया जा सका।

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डा. अशोक तंवर के विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी तथा पूर्व सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय यादव की नाराजगी के बीच आधी रात के बाद जारी हुई इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा की पसंद के उम्मीदवारों का दबदबा रहा।कांग्रेस की के उम्‍मीदवारों की सूची को लेकर मंगलवार से बुधवार रात तक बवाल मचा रहा। अशोक तंवर ने जहां पार्टी के नेताओं पर पांच करोड़ रुपये तक में टिकट बेचने के खुले आरोप लगाए, वहीं उनके समर्थकों ने सोनिया गांधी के घर के बाद हंगामा करने तथा धरने तक पर बैठने से कोई गुरेज नहीं किया। कांग्रेस में मचे बवाल के बीच आशंका जताई जा रही थी कि बुधवार को यह लिस्ट जारी नहीं होगी। साथ ही पार्टी चाहती थी कि जिन नेताओं को भाजपा ने टिकट नहीं दिए और जिन विधायकों की टिकटें काटी गई हैं, यदि वह कांग्रेस नेतृत्व से संपर्क करते हैं तो उन्हें कांग्रेस का टिकट देने पर विचार किया जा सकता है। ऐसा नहीं हुआ तो कांग्रेस ने देर रात सूची जारी करने में भी भलाई समझी।

कांग्रेस की सूची में सभी 17 विधायकों को टिकट दिए गए हैं। इनमें हुड्डा समर्थक विधायकों का दबदबा है। सूची जारी होने से पहले हालांकि फोन के जरिये कई उम्मीदवारों को यह संकेत हो गया था कि उन्हें 3 या 4 अक्टूबर को नामांकन भरना है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पहले 3 अक्टूबर को नामांकन भरना था, लेकिन अब वह 4 अक्टूबर को नामांकन करेंगे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!