Monday , September 16 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की देन है जो हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं-जिलाधिकारी

हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की देन है जो हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं-जिलाधिकारी

रिर्पोट- विनोद सिंह सोनू

आजमगढ़ | जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में झण्डारोहण के उपरान्त समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को 73वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की देन है जो हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं।
उन्होने कहा कि राष्ट्र प्रेम का मतलब सिर्फ सरहदों की सुरक्षा करना ही नही होता है, बल्कि सरहद के अन्दर जो लोग हैं उनकी सहायता करना भी राष्ट्र प्रेम है। सभी जरूरतमन्द लोगों की सहायता करें, राष्ट्र प्रेम हम लोगों के व्यवहार/आचरण में झलकना चाहिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को एक त्यौहार के रूप में मनायें। 15 अगस्त को ही अपने देश का जन्मदिन है। प्रत्येक त्यौहार आत्म निरीक्षण करने का भी अवसर देता है, हम लोगों को आत्म निरीक्षण करना चाहिए। उन्होने कहा कि देश के विकास को रखकर हम अपने भूमिकाओं के प्रति न्याय करें, अपने दायित्वों का ठीक प्रकार से निर्वहन करें और देश, समाज, परिवार या पड़ोसी के प्रति अपने दायित्वों का सम्यक रूप से निर्वाह करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा स्वतंत्रता सेनानी श्री लालचन्द्र तिवारी को नारियल तथा शाल देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 तथा अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा अपने-अपने विचार व्यक्त किये गये। जीजीआईसी के छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत की गयी।
जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में दिव्यांगों में 30 ट्राईसाईकिल, 02 व्हीलचेयर तथा 15 जोड़ी बैशाखी का वितरण किया गया। 26 शहीदों के गाॅवों में अधिकारियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन का कार्यक्रम किया गया।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद सहित कलेक्ट्रेट परिवार के कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!