Tuesday , July 23 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / स्कूलों में यातायात जागरूकता पर वीडियो क्लिप छात्र/छात्राओं को दिखायें-जिलाधिकारी

स्कूलों में यातायात जागरूकता पर वीडियो क्लिप छात्र/छात्राओं को दिखायें-जिलाधिकारी

रिर्पोट-सोनू सिंह

आजमगढ़ | जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बीएसए को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूल प्रबन्धन के साथ सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध मंे बैठक करें तथा सड़क सुरक्षा समिति के नियमों को बिन्दुवार बतायें।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित करते हुए कहा कि सड़कों पर ब्लैक स्पाॅट का चिन्हांकन करें तथा जिन-जिन स्थानों पर एक्सीडेन्ट होने की सम्भावना ज्यादा है तथा जहां-जहां अन्धे मोड़ तथा यू-टर्न हों वहां पर साइन बोर्ड तथा इंडीकेटर लगाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने एसपी ट्रैफिक को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूलों में यातायात जागरूकता पर वीडियो क्लिप छात्र/छात्राओं को दिखायें तथा यातायात जागरूकता पर कार्यक्रम भी करायें, जिससे छात्र/छात्राओं में यातायात के नियमों के बारें में जागरूक हो सकें।
जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि यातायात जागरूकता का प्रचार प्रसार जन सामान्य में कराते रहें। इसी के साथ ही साथ उन्होने यह भी निर्देश दिये कि ड्राइविंग लाइसेंस बनाने हेतु जो आवेदन लम्बित हैं, उसका निस्तारण जल्द से जल्द करना सुनिश्चित करें।
रंगकर्मी अभिषेक पण्डित ने बताया कि शहर के अन्दर सड़कों पर जहां-जहां इंडीकेटर लगाये गये हैं, उस पर पोस्टर-बैनर लगा दिया गया है, जिस कारण जन सामान्य को लगे हुए इंडीकेटर दिखायी नही पड़ते हैं। इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर के अन्दर सड़कों पर जहां-जहां इंडीकेटर पर पोस्टर-बैनर लगे हांे उसे तत्काल हटाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को निकटवर्ती अस्पातल तक पहुंचाने हेतु जो एम्बूलेंस लगे हुए हैं, उन एम्बूलेंसों का रिस्पांस टाइम तथा एम्बूलेंसों की स्थिति आदि की जांच करें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा जनपद में ट्रैफिक सिग्नल्स, आॅटो, टेम्पो, टैक्सी के पार्किंग, शहर क्षेत्र में अतिक्रमण की समस्या आदि बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा किया गया।
इस अवसर पर एसपी सिटी/यातायात कमलेश बहादुर सिंह, एएसपी/सीओ सीटी, एसडीएम सदर प्रशान्त कुमार नायक, बीएसए देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी, एआरटीओ, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 जितेन्द्र प्रताप सिंह सहित संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!