Thursday , October 22 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / सेठ एम आर जैपुरिया स्कूल में धूम-धाम से मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टी

सेठ एम आर जैपुरिया स्कूल में धूम-धाम से मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टी

रिर्पोट- विनोद सिंह सोनू

नन्हे-मुन्ने बच्चो ने कृष्ण का रूप धारण कर लोगो का मन मोह लिया

आजमगढ़। मजहब नहीं सीखाता आपस में बैर रखना, इस कहावत को चरित्रार्थ होता दिखा। जयपुरिया स्कूल में जब एक मुस्लिम महिला अपने बच्चे को भगवान कृष्ण का रूप धारण कर स्कूल पहुंची। सभी की निगाहें बरबस उस महिला की तरफ दौड़ पड़ा। दरअसल स्कूल मंे कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें इस बच्चे ने भाग लिया था। बतादे कि फैजाबाद रोड नियर कंधरापुर स्थित सेठ एम आर जैपुरिया स्कूल में जन्माष्ठमी के उपलक्ष्य में राधा-रानी के पूजन के बाद विभिन्न प्रकार के रंगा-रंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कृष्ण , राधा , सुदामा एवं बासुदेव का रूप धरे नन्हे मुन्हें बच्चो ने सभी का मन मोह लिया। जिसमें क्लास नर्सरी , एल के जी ,यू के जी एवं क्लास 1 एंड 2 के बच्चो ने अपने अपने हुनर को प्रस्तुत किया। जिसमे एल के जी के बच्चो ने ‘बोलो राधे राधे ’ संगीत पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया ‘ क्लास नर्सरी से क्लास 2 तक के बच्चो के बीच फैंसी ड्रेस कम्पटीशन एवं मटका फोड़ का भी आयोजन किया गया ।

क्लास 6 एवं 7 के बच्चो ने मनमोहक नृत्य एवं श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का मन मोह देने वाला एक नाटक प्रस्तुत की , जिसमे श्री कृष्ण के जन्म से लेकर , बासुदेव जी के कृष्ण जी को समुन्द्र पर कराना , मटका फोड़ , माखन चुराना आदि कई झाकियों ने सबका मन मोह लिया, इसके बाद प्रसाद का बितरण हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने में टीचर्स और सारे सपोर्टिंग स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा । स्कूल के चेयरमैन अलोक जायसवाल , डायरेक्टर विशाल जायसवाल एवं प्रिंसिपल सीमा एब्रोल ने श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी की सभी को शुभकामनाये दी।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!