Tuesday , August 20 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / सूर्य की तरह चमकना है तो सूर्य की तरह जलना सीखो-जिलाधिकारी

सूर्य की तरह चमकना है तो सूर्य की तरह जलना सीखो-जिलाधिकारी

रिर्पोट- विनोद सिंह सोनू

आजमगढ़ | जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा दयानन्द एंग्लो वैदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय (डीएवी पीजी कालेज) में युवा शक्ति एवं नव भारत का निर्माण विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का दीप प्रज्ज्वलन तथा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण पर शुभारम्भ किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि ब्रम्हाण्ड का प्रत्येक कण एक ऊर्जा का श्रोत है। उन्होने कहा कि युवाओं के अन्दर ऊर्जा और शक्ति होनी चाहिए एवं यह युवा अपनी ऊर्जा और शक्ति को सकारात्मक तरीके से प्रयोग कर देश को ऊंचाईयों की तरफ ले जा सकते हैं। उन्होने कहा कि आज के युवा बहुत जल्द ही निराश भी होते हैं, इसके लिए अन्धकार को कोसने के बजाय उसमें रोशनी की सम्भावनाओं को तलाशने की जरूरत है। उन्होने युवाओं से कहा कि सूर्य की तरह चमकना है तो सूर्य की तरह जलना सीखो।
आगे उन्होने कहा कि लोकतंत्र की पहला पाठ संवाद होता है। उन्होने कहा कि सोशल कैपिटल जब तक जागृत नही होगी, तब तक देश का विकास नही होगा। उन्होने युवाओं से कहा कि सुनना भी जीवन की एक कला है।
उन्होने पर्यावरण के संबंध में बताया कि वर्तमान समय में मिट्टी, पानी तथा हवा बहुत तेजी से दूषित हो रहा है, इसे हम सबको बचाने की आवश्यकता है, इसके लिए हम लोगों को पेड़ लगना चाहिए, क्यांेकि पेड़ ही हमारे मित्र हैं, तथा पेड़ से ही जीवन है।
उन्होने युवाओं से अपील किया कि अपने माता-पिता, भाई-बहन के जन्मदिन, सालगिरह आदि महत्पवूर्ण तिथियों पर पेड़ लगायें। उन्होने युवाओं से अपील किया कि महिलाओं का सम्मान करें। इस अवसर पर एनसीसी के छात्रों द्वारा अपने-अपने विचार व्यक्त किये गये।
इस अवसर पर डाॅ0 सुचिता श्रीवास्तव प्रधानाचार्या, प्रबंध समिति के अध्यक्ष शुभनारायण गुप्त, प्रबंध समिति के मंत्री आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव सहित छात्र/छात्राएं, एनसीसी कैडेट उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!