Sunday , February 28 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / सीएम पर सीधा निशाना.. सत्ता में आने पर बराबर करेंगे हिसाब-किताब

सीएम पर सीधा निशाना.. सत्ता में आने पर बराबर करेंगे हिसाब-किताब

मंडलीय कार्यशाला में अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने आजम खान और उनके परिवार पर बहुत जुल्म किए हैं। सबका हिसाब किया जाएगा। हमें भरोसा है कि आजम खान और उनके परिवार को न्यायालय से न्याय मिलेगा। समाजवादियों ने कभी बदले की राजनीति नहीं की लेकिन अब मैं तो इन्हीं लोगों से सीख रहा हूं, जैसा करेेंगे वैसा ही करके दिखाऊंगा। आज जो लोग सत्ता में हैं उन्होंने भी कॉलेज, यूनिवर्सिटी और मेडिकल कॉलेज बनवाए हैं। सरकार सभी से जमीनों के कागज मांग रही है। कहा, जब लोगों ने गांव में मकान बनवाए तब ये संस्थाएं नहीं थीं। आज क्या गांव के लोगों के पास दो से तीन पीढ़ी पहले बने मकानों के कागज हैं, नहीं होंगे, लेकिन सरकार के अधिकारियों को कमी निकालना और पैसे निकालना दोनों काम बहुत अच्छे से आते हैं। यूपी के मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों के पुश्तैनी आवासों का भी पता करा लें कि उनके पास कागज हैं या नहीं।

अखिलेश ने कहा कि एक लड़ाई उनकी व्यक्तिगत भी हैं। कुछ लोगों ने उनके परिवार से जबरन बहुत कुछ निकाला है, अब उनकी भी जिम्मेदारी बनती है कि कुछ वापस दें। सरकार बनी तो पुलिस तब तक तलाशी लेती रहेगी जब तक वहां से चिलम न निकल आए। अखिलेश ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चिलम और गांजा का नाम कई बार लिया। मुख्यमंत्री आवास पर इशारा करते हुए कहा कि यह लड़ाई वह अकेले ही लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह की राजनीति उन्हें आती नहीं थी न उन्होंने सीखी, लेकिन ये लोग उन्हें यह करना भी सिखा रहे हैं।
योगी जी को सिर्फ दिया जलाना और घंटा बजाना ही आता है
अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तो सिर्फ दिया जलाना और घंटा बजाना आता है। उत्तर प्रदेश में एक पुरानी कहावत तक बदल गई है। अब लोग कहते हैं, अंधेर नगरी चौपट राजा, दिनदहाड़े रेप और रात भर गांजा, जिसको भी देखना है तो यूपी में आजा।
सपा अध्यक्ष ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश
बरेली। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंडलीय कार्यशाला में आए कार्यकर्ताओं को प्रयागराज में गृहमंत्री अमित शाह को काले झंडे दिखाने वाली बरेली की शोध छात्रा नेहा यादव की मिसाल देते हुए कहा कि जेल जाने से न डरने की सीख दी। उन्होंने एक बार जेल जाने के बाद फिर कभी जेल जाने से डर नहीं लगता। जब हमारी सरकार आएगी तो यही पुलिस आपको सैल्यूट करेगी।
सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा हमारी ही दी हुई सौ नंबर की गाड़ियों से आंदोलनों को कुचल रही है, लेकिन डरने की जरूरत नहीं है। अभी से गांव-गांव और घर-घर पहुंचना शुरू कर दीजिए। भाजपा किसान सम्मान निधि दे रही है, हम इतनी ही धनराशि प्रदेश के हर घर की माताओं-बहनों को देंगे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी कर अर्थव्यवस्था को धोखा दिया गया। कालाधन वापस नहीं आया, फिर सरकार कौन से वायदे पूरा करने का दावा कर रही है। अभी कुछ दिन पहले मैंने सुना है कि गंगा एक्सप्रेस-वे बना रहे हैं। जो गंगा को साफ नहीं कर पाए वेे गंगा एक्सप्रेस क्या बनाएंगे।
अपने नेताओं का ही सम्मान नहीं करते ये लोग
अखिलेश ने कहा कि ये लोग अपने ही नेताओं का सम्मान नहीं करते हैं। उनके बनवाए लोकभवन के सामने अटल जी की मूर्ति लगाकर यूं ही छोड़ दी है। वह अटल जी का व्यक्तिगत रूप से बहुत सम्मान करते हैं, सत्ता में आने पर उस स्थान को और बेहतर कराएंगे। उनकी बगल में एक सपा नेता की मूर्ति भी लगवाई जाएगी। कहा, मुलायम सिंह यादव ने डॉ. राम मनोहर लोहिया के नाम पर लखनऊ में शानदार पार्क बनवाया। हमने छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र के नाम पर और भी बड़ा पार्क बनवाया। हमें हमारे नेताओं को आदर्शों को समुचित सम्मान देना आता है।
हम समाजवादी चंदा नहीं दक्षिणा देते हैं
सपा प्रमुख ने कहा कि कुछ लोग चंदा ले रहे हैं। न यह हमारी पंरपरा है न संस्कृति। हम समाजवादी मंदिरों में जाते हैं तो वहां बिना दक्षिणा दिए वापस नहीं आते। दक्षिणा देना ही हमारी पंरपरा है और हम उसे निभा रहे हैं। चंदा मांगने वाले लोग सिर्फ बांटने की राजनीति करते हैं।
एबीसीडी आती नहीं, दावा करते हैं मेट्रो बनाने का
सपा प्रमुख ने कहा कि अभी हाल में उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री का एक साक्षात्कार सुना जिसमें उन्होंने कहा कि सभी मेट्रो उन्होंने बनाई हैं। इस पर उन्हें हंसी आई कि जिन्हें मेट्रो की एबीसीडी नहीं आती है, वह इस तरह की बातें करते हैं। कहा, योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के कुछ दिन तक साथ में लैपटॉप लेकर चलना शुरू किया था। ऐसा करके वह सिर्फ खुद को मॉडर्न दिखाना चाह रहे थे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!