Tuesday , August 20 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / अकबरपुर / सहायक अध्यापक ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर उठायी जांच की मांग कहा जेडी की भूमिका संदिग्ध

सहायक अध्यापक ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर उठायी जांच की मांग कहा जेडी की भूमिका संदिग्ध

रिपोर्ट-ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी

आजमगढ़। अजमतगढ़ स्थित स्मिथ इंटर कालेज के सहायक अध्यापक ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अस्थायी प्रोविजनल अंक पत्र के आधार पर प्रवक्ता पद पर पदोन्नति प्रक्रिया को राकने और कोर्ट के आदेश की कार्यवाही की मांग किया।  
             डीएम को सौंपे गये ज्ञापन में विद्यालय के सहायक अध्यापक राजेश ने बताया कि विद्यालय में इतिहास का पद रिक्त है। शिकायतकर्ता राजेश का आरोप है कि जेडी द्वारा अश्वनी कुमार भारती हेतु प्रवक्ता इतिहास के लिए प्रस्ताव मांगा जा रहा है जबकि वे 30 जून 2014 को स्थायी रूप से उत्तीर्ण नही है। वे इस पद के लिए अयोग्य है लेकिन शिकायत के बाजवूद जेडी द्वारा उक्त प्रस्ताव को योग्य माना जा रहा है। उधर, रिट याचिका संख्या 1992/2019 में श्री भारती को इतिहास प्रवक्ता के पदोन्नति हेतु अयोग्य माना गया है। मामले में नियमो को ताक पर रखकर जेडी द्वारा अयोग्य अभ्यर्थी को पदोन्नति दिलायी जाने की साजिश रची जा रही है जो दुभार्ग्ग्यपूर्ण है। जिस पर पीड़ित राजेश ने विद्यालय प्रबंधक डीएम से गुहार लगायी कि वे मामले मामले की जांच कराकर अंकपत्र में छेड़छाड़ करने वाले अश्वनी कुमार भारती के खिलाफ कार्यवाही करते हुए गणित प्रवक्ता की पदोन्न्नति प्रक्रिया को अविलम्ब पूरी कराये जाने की मांग किया। जिसके क्रम में डीएम ने तत्काल एसडीएम सगड़ी को मामले की जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। इस जांच के आदेश के बाद विभाग में हड़कंप मचा है।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!