Saturday , December 7 2019

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / सवर्ण आयोग गठित करने व आर्थिक आरक्षण देने की मांग

सवर्ण आयोग गठित करने व आर्थिक आरक्षण देने की मांग

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-सोनू पंडित-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने मेंहनगर के बेला दौलताबाद में स्थित निरंजन कुटी पर एक बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता मोर्चा के जिलाध्यक्ष अशोक सिंह व संचालन हरिहर सिंह ने किया। बैठक में एक स्वर से सवर्ण आयोग गठित करने व आर्थिक आरक्षण देने की मांग किया। 
बैठक को सम्बोधित करते हुए महासभा के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहाकि जब तक संगठन मजबूत नहीं होगा तब तक मजबूत संगठन नहीं होगा तब तक हम कोई भी लड़ाई नहीं लड़ पाएंगे। उन्होने अपने समाज को एकजुट होने पर बल दिया। श्री सिंह ने कहाकि किसी को भी सरकार बनाने में हमारी समाज की महत्वपूर्ण भूमिका होती है बैगर क्षत्रिय समाज के समर्थन से किसी की भी सरकार नहीं बन सकती। हमे अपनी ताकत पहचाननी होगी। उन्होंने मांग किया कि सरकार तत्काल सवर्ण आयोग गठित करें। कहाकि लखनऊ की खंडपीठ ने 2012 में सवर्ण आयोग के गठन का आदेश पारित किया है परन्तु  सरकारों द्वारा आज तक सवर्ण आयोग के गठन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। अन्त में उन्होने हुंकार भरते हुए कहाकि यदि सरकार सवर्ण आयोग का गठन नहीं करेगी तो क्षत्रिय समाज आंदोलन के लिए बाध्य होगा। उन्होने आरक्षण पर कहाकि आरक्षण आर्थिक आधार पर होना चाहिए। लेकिन कुछ नेता आरक्षण के नाम राजनीति रोटी सेकने का काम करते है।  
बैठक को रामजन्म सिंह, जयप्रकाश सिंह, बशिष्ठ सिंह, जितेन्द्र सिंह ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर बिजेन्द्र, विनोद, तेजबहादुर, सिंहासन, कमलेश, विरेन्द्र, जीत बहादुर, दयाशंकर, संजय, बलवन्त, अमित आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। 

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!