Sunday , January 24 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / सरकारी भवनों से नहीं हटे पोस्टर
बैनर हटवाते नगर पंचायत के कर्मचारी।

सरकारी भवनों से नहीं हटे पोस्टर

पूर्वाचल डेस्क बलिया :-  निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही शुक्रवार को आचार संहिता भी लागू हो गई। जिलाधिकारी की ओर से इस बाबत सूचना जारी कर दी गई। लेकिन इसके बावजूद शनिवार को कहीं भी इसका असर नहीं दिखा। आलम यह रहा कि सार्वजनिक स्थानों के साथ ही मुख्यालय पर सरकारी भवनों पर भी निकाय चुनाव प्रचार को लेकर लगे पोस्टर-बैनर ज्यों के त्यों लगे हैं। उन रास्ते व स्थानों पर पोस्टर बैनर दिखे जिस रास्ते से जिले के आला अफसर व प्रशासनिक अधिकारी आवास पर आते-जाते हैं।
राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से शुक्रवार को निकाय चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई। आयोग ने यह भी बताया था कि इसके साथ ही निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता भी लागू हो गई है। इसके बाद शुक्रवार की शाम को जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने निर्देश जारी कर बताया कि जिले में निकाय चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।
यह भी निर्देश दिया कि नगरपालिका या नगर पंचायत में कोई भी कार्यक्रम कराने से पहले अनुमति लेनी होगी। उन्होंने अधिकारियों को आचार संहिता के अनुपालन का निर्देश दिया। लेकिन इसका कोई असर जनपद में शनिवार को नहीं दिखा। हालांकि जिलाधिकारी की ओर से जनपद के लिए अधिसूचना 31 अक्तूबर को जारी किया जाएगा। जनपद मुख्यालय नगरपालिका क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पोस्टर व बैनर लगे हुए हैं लेकिन शनिवार को इसे हटाने को लेकर अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। शहर के सार्वजनिक स्थानों पर तो लगे पोस्टर-बैनर ज्यों कीे त्यों थे ही इसके अलावा टीडी कॉलेज चौराहा से डीएम आवास रोड पर दोनों तरफ के बिजली खंभे आदि स्थानों पर भी पोस्टर-बैनर ज्यों के त्यों पड़े रहे। इसके अलावा विद्युत सब स्टेशन के सामने अधिकारी आवास के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ लगे पोस्टर-बैनर आचार संहिता का मुंह चिढ़ा रहे थे। इतना ही नहीं सदर तहसील में जाने वाले पुलिस लाइन के मुख्य गेट पर भी दोनों तरफ पोस्टर ज्यों के त्यों चिपके रहे।
इसके अलावा शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर भी राजनीतिक दलों एवं संभावित प्रत्याशियों के बैनर पोस्टर लगे रहे। यह तो महज बानगी भर है। पूूरे जनपद में शनिवार को कहीं भी आचार संहिता के अुनपालन को लेकर कोई कार्रवाई नहीं शुरु की गई। जिसको लेकर आम चर्चा होती रही।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!