Tuesday , October 27 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / सम्पूर्ण समाधान दिवस-मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में 195 में से 25 का मौके पर निस्तारण

सम्पूर्ण समाधान दिवस-मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में 195 में से 25 का मौके पर निस्तारण

रिर्पोट-विनोद सिंह सोनू

आजमगढ़ | आयुक्त आजमगढ़ मण्डल आजमगढ़  कनक त्रिपाठी तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक मनोज तिवारी की अध्यक्षता में तहसील निजामाबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर कुल 195 मामले आये, जिसमे से 25 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 170 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के निर्देश आयुक्त महोदया द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गये। प्राप्त मामलों में राजस्व के 100, पुलिस के 37, विकास के 23 तथा अन्य के 35 मामले शामिल हैं।
इस अवसर पर आयुक्त महोदय द्वारा नीरज सिंह लेखपाल बरतानी द्वारा फाइल में रिपोर्ट न लगाने पर एवं विपिन सिंह लेखपाल वनहरा द्वारा सरकारी जमीन पर निर्माण होने की दशा में कार्यवाही न करने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के लिए उप जिलाधिकारी निजामाबाद को निर्देश दिये।
आयुक्त महोदया ने अनुपस्थित प्रभारी चिकित्साधिकारी मिर्जापुर, सीडीपीओ रानी की सराय, सहायक अभियन्ता नलकूप, एसएचओ रानी की सराय, एडीओ पंचायत तहबरपुर, एडीओ मुहम्मदपुर, वन रेन्ज अधिकारी, सहायक अभियन्ता बाढ़, सहायक अभियन्ता सिंचाई खण्ड 32, सहायक अभियन्ता सिंचाई खण्ड 23, सहायक विकास अधिकारी मिर्जापुर, सहायक विकास अधिकारी मुहम्मदपुर, पशु चिकित्साधिकारी एवं यूपी एग्रो के अभियन्ता का एक दिन का वेतन रोकने एवं स्पष्टीकरण देने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये।
आयुक्त महोदया द्वारा पाॅच मण्डलीय अधिकारियों को ब्लाक रानी की सराय के पाॅच गांवों का स्थलीय निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया, जिसमें रानीपुर के लिए जेडी शिक्षा, ग्राम अलीपुर के लिए उप निदेशक समाज कल्याण, भाजेपुर के लिए एडी बेसिक, शिबली के लिए डिप्टी आरएमओ, मझभीटा के लिए आरएफसी जांच करनेे के लिए नामित किये गये।
आयुक्त महोदया ने ग्राम सोनरी में 2012-13 में गलत वरासत करने की शिकायत पर तत्कालीन लेखपाल को निलम्बित करने के लिए उप जिलाधिकारी निजामाबाद को निर्देश दिये।
आयुक्त महोदया ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतों का निस्तारण करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, एसडीएम निजामाबाद बागीश कुमार शुक्ला, तहसीलदार निजामाबाद सर्वेश कुमार सिंह, सीओ सदर मो0 अकमल खाॅ सहित संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!