Monday , September 21 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / सनबीम स्कूल:साइंस आर्ट्स और एलटीए मेले में छात्र-छात्राओं ने बिखेरा अपने हुनर का जलवा

सनबीम स्कूल:साइंस आर्ट्स और एलटीए मेले में छात्र-छात्राओं ने बिखेरा अपने हुनर का जलवा

 

रिपोर्ट-शशांक सिंह पालीवाल

आज़मगढ़ ।आजमगढ़ वाराणसी मार्ग पर सराय जगन्नाथ के पास सनबीम स्कूल में रविवार को साइंस, आर्ट्स एलटीए मेला का आयोजन हुआ । जिसमें स्कूल के छात्र छात्राओं ने इस मेले में अपने अपने हुनर का जलवा बिखेरा इस विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूल के बच्चों ने तमाम तरीकों से अपने-अपने मॉडल बनाए थे ।इस मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक विजेता सूरज श्रीवास्तव, सनबीम एजुकेशनल सोसायटी के चेयरमैन भोला प्रसाद साव ,डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया ।सनबीम स्कूल परिसर में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने हैंड बॉल ,बैडमिंटन ,कराटे ,टेबल टेनिस, सहित सभी खेलों की प्रदर्शनी लगाई । साइंस मेंले में विंडमिल, हाइड्रोलिक लिफ्ट, हाइड्रोलिक जेसीबी, वोल्केनो, एटीएम ,सहित साइंस से जुड़ी नये मॉडल बनाकर प्रदर्शनी लगाई ।प्रदर्शनी में लगाई गई सभी माडल स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा बनाया गया थी ।
इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि इस तरह के साइंस आर्ट्स एलटीए मेले से छात्र-छात्राओं का मानसिक विकास होता है और उनमें निरंतर आविष्कार करने की जिज्ञासा बनी रहती है । इसी तरह के छोटे-छोटे आयोजनों से उनका उत्साहवर्धन होता है जिससे उनका चतुर्दिक विकास होता है ।
इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीमती अंजना श्रीवास्तव ने छात्र-छात्राओं द्वारा बनाए गए मॉडल की सराहना की और कहा कि ऐसे आयोजनों से प्रतिभाओं को निखरने के अवसर मिलते हैं उन्होंने बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा की बच्चों के चतुर्दिक विकास के लिए इस तरह के आयोजन जरूरी है ।इसमें अभिभावक का भी भरपूर सहयोग आवश्यक है । बिना उसके सहयोग के बच्चों का मनोबल नहीं बढ़ सकता ।उन्होंने विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं एवं कर्मचारियों को धन्यवाद दिया तथा अतिथियों का आभार प्रकट किया ।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!