Sunday , May 31 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / अपराध / वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में रंगोली व दिया मेकिंग का हुआ आयोजन

वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में रंगोली व दिया मेकिंग का हुआ आयोजन

रिपोर्ट-शीतला त्रिपाठी 
आज़मगढ़ ।आज़मगढ़ जिले के बनकट के पास स्थित वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों ने दीपावली के अवसर पर बिभिन्न प्रकार के रंगो की रंगोली बनायी। उजाला गुप्ता, चंचल शर्मा व सुनील कुमार के नेतृत्व में बच्चों ने रंगोली बनायी ।

       वैसे तो बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगोली बनायी लेकिन बच्चों ने धन धान्य की देवी श्रीलक्ष्मी व किसी भी कार्य को शुरू करने व निर्बिघ्न सम्पन्न करने वाले श्रीगणेश जी की बहुत ही सुंदर चित्रण रंगोली के माध्यम से प्रस्तुत किया। उनका जीवन्त व मनमोहक रंगोली ने सभी को बरबस ही अपनी तरफ आकर्षित कर रही थी। इसी क्रम में बच्चों ने विभिन्न प्रकार के दिये बनाये व उनको बहुत ही सुंदर व आकर्षक तरीके से सजाएं। दियो की बनावट व उनकी सजावट देखने लायक थी । लोगो ने बच्चों द्वारा बनायी गई रंगोली व सजावट को सराहा। संस्था के संरक्षक  ब्रह्मदेव सिंह ने विद्यालय के बच्चों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के इस परिवेश में बच्चों के अन्दर प्रतिभा की कमी नही है बस जरूरत है तो उनको निखारने व तरासने की ।

वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल  आर एस शर्मा के नेतृत्व में भलीभांति इस कार्य को किया जा रहा है । उन्होंने डिप्टी डायरेक्टर डॉ अभिषेक पांडेय व उप प्रधानाचार्य  निकिता सिंह सहित सभी शिक्षकों को धन्यवाद देते हुवे आभार ब्यक्त किया ।इस अवसर पर संस्था के प्रबंध निदेशक शिव गोविंद सिंह ने सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सभी शिक्षक, शिक्षिकायें व शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!