Wednesday , September 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / वेदांता इंटरनेशनल स्कूल-“हेल्थ कैंप” का हुआ आयोजन

वेदांता इंटरनेशनल स्कूल-“हेल्थ कैंप” का हुआ आयोजन

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 

आजमगढ़| वेदांता इंटरनेशनल स्कूल, बगहीडाँड़, बनकट में “हेल्थ कैंप” का आयोजन किया गया, जिसमे जिले के प्रमुख चिकित्सक नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ जे.पी.श्रीवास्तव, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ डी डी सिंह, फ़िज़ियोथेरेपिस्ट डॉ राहुल सिंह,दंत रोग विशेषज्ञ डॉ प्रशांत पांडेय ने सभी बच्चों का गहन स्वास्थ्य परीक्षण किया। स्कूल प्रबंध तंत्र ने इतनी अच्छी व्यवस्था की थी कि पूरे कैम्प के दौरान कोई व्यवधान नहीं उत्पन्न हुआ, जिसकी सारे चिकित्सकों ने सराहना की। सारे बच्चे एक एक करके अनुशासित तरीके से सभी चिकित्सक को दिखा रहे थे।

तत्पश्चात उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डॉ जे.पी. श्रीवास्तव ने कहा कि इस मौसम में नेत्र रोग से सम्बंधित बीमारी बढ़ जाती है। अतः अभिभावक को चाहिए कि साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। डॉ प्रशांत पांडेय ने कहा कि बच्चों को दो बार अवश्य ब्रश कराएं। कुछ भी खाने के बाद मुँह की सफाई अवश्य करें। डॉ राहुल सिंह ने बच्चों को खेलकूद के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी और कहा कि चोट या मोच होने पर चिकित्सक से परामर्श करके ही दवा लेना चाहिए। किसी भी दुकान से दवा लेकर खाने से नुकसान होता है। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ डी डी सिंह ने कहा कि आजकल फास्ट फूड का चलन शुरू हो गया है, जो बच्चों को धीरे धीरे कमजोर कर रहा है। अतः पारंपरिक खाने को प्रमुखता देनी चाहिए, बाहर की खाद्य सामग्री का त्याग करना चाहिए। टॉफी, चॉकलेट, नमकीन, बिस्कुट, कुरकुरे, मैगी, चाऊमिन नहीं खाना चाहिए। बच्चों को टीवी और मोबाइल से दूर रहना चाहिए। इस अवसर पर दवा, टूथ ब्रश और टूथ पेस्ट का वितरण भी किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या ने सभी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर शिव गोविंद सिंह ने बुके और शाल देकर चिकित्सकगण को सम्मानित किया।
इस अवसर पर प्रबंध तंत्र के अरविंद कुमार सिंह, कुमकुम मिश्रा, खुशबू सिंह, अर्चना श्रीवास्तव, वर्षा सिंह, नीलम चौहान, दिक्षा राय, नम्रता पांडेय,अरविंद राय, सोनू मौर्य, अनिल गिरी, इंद्रजीत साहनी, निकिता सिंह, विशाखा राय, अजय पांडेय मो अली, ज्ञानेंद्र सिंह, शैलेश उपाध्याय प्रधानाचार्य शोमिता श्रीवास्तव, उपस्थित थे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!