Saturday , November 28 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / अपराध / वाहनचोर गैंग का सरगना अधिवक्ता सहित 14 गिरफ्तार

वाहनचोर गैंग का सरगना अधिवक्ता सहित 14 गिरफ्तार

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 

 

चोरी की 56 बाइक व एक वैगनआर कार व तमंचा बरामद

आजमगढ़। जनपद की पुलिस को नववर्ष के पहले दिन बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सोमवार को शहर से सटे कोलघाट गांव स्थित एक मकान में छापा मारकर चोरी की एक वैगनआर कार व 11 बाइकों की बरामदगी करते हुए पुलिस ने वाहनचोर गिरोह का पर्दाफाश किया। पकड़े गए गिरोह के सदस्यों की निशानदेही पर जिले के विभिन्न स्थानों से पुलिस ने चोरी की 45 और बाइक बरामद किया है। इस कार्रवाई में वाहन चोर गिरोह के सरगना अधिवक्ता समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उनके पास से एक तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है। इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पुलिस टीम को एसपी द्वारा दस हजार रुपये पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गई है।

शहर कोतवाली पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि कोलघाट गांव स्थित एक अधिवक्ता के आवास परिसर में चोरी के वाहन रखे गए हैं पुलिस ने रणनीति बनाकर उक्त मकान पर छापेमारी की इस दौरान मकान के परिसर में मौजूद एक वैगनआर कार कथा 11 बाइक बरामद करते हुए पुलिस ने अधिवक्ता सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बताते हैं कि इस कार्रवाई के दौरान मकान में रखे गए कई बाइकों के उपकरण भी बरामद किए गए शहर कोतवाली में पकड़े गए लोगों से की गई पूछताछ के दौरान वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह के 12 अन्य सदस्य गिरफ्तार किए गए।

पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने 45 अन्य मोटरसाइकिलें बरामद किया है। इस सम्बंध में मंगलवार को पुलिस लाईन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि वाहन चोर गिरोह का सरगना राजेश कुमार पाठक पेशे से अधिवक्ता है। बिलरियागंज थाना क्षेत्र के पटख़ौली गांव का निवासी राजेश पाठक शहर कोतवाली क्षेत्र के कोलघाट गांव में रहता है। उसकी गैंग में शामिल सदस्य अक्सर न्यायालय के आस-पास इलाके से अपने काम को अंजाम देते थे। चोरी के वाहनों को खोलकर उनके पाट्र्स बेच दिया जाता है। ये सारे काम गैंग सरगना की देख-रेख में किया जाता था। पकड़े गए गिरोह के अन्य सदस्यों में धर्मेंद्र उर्फ फिल्मी व गुलाब उर्फ करिया ग्राम बद्दोपुर, चन्दन मधेशिया मुहल्ला मड़या थाना शहर कोतवाली, नागेंद्र यादव ग्राम मुजफ्फरपुर थाना क्षेत्र कंधरापुर, सुजीत ग्राम चण्डेश्वर थाना क्षेत्र सिधारी, महेश राम ग्राम कोटिला थाना रानी की सराय, मनोज राम ग्राम समसुद्दीनपुर थाना चिरैयाकोट जिला मऊ, जयप्रकाश यादव ग्राम कम्हरिया थाना तरवां, विजय कुमार ग्राम बेनी ब्रह्मौली कोतवाली क्षेत्र जीयनपुर, नीलू यादव ग्राम शाह पलिया नई व सूरज उर्फ डम्पी ग्राम गहुनी थाना क्षेत्र मेंहनगर, भरकुश राजभर ग्राम बरवां थाना क्षेत्र मेहनाजपुर तथा इरशाद मुहल्ला इस्लामपूरा कस्बा मुबारकपुर के निवासी बताए गए हैं।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!