Friday , October 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / खबरे 18+ / लुधियाना में किसान मेले का सीएम अमरिंदर सिंह ने किया उद्घाटन

लुधियाना में किसान मेले का सीएम अमरिंदर सिंह ने किया उद्घाटन

लुधियाना। लुधियाना में किसान मेले का उद्घाटन करने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में गिरते जलस्तर पर चिंता जताते हुए कहा कि हमें उन फसलों पर ध्यान देना होगा, जिनमें कम पानी इस्तेमाल हो। उन्होंने कहा कि अगर अभी नहीं जागे तो आने वाले 20 साल बाद पंजाब की हालत रेगिस्तान जैसी हो जाएगी।

किसानों को संबोधित करते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि  पंजाब एग्रीकल्चरल यूनविर्सिटी पर हमें नाज है। यहां के वैज्ञानिक लगातार रिसर्च कर रहे हैं और कई नई फसलों का आविष्कार किया है। डेयरी उद्योग पर बात करते हुए कहा कि गुरदासपुर में नया रिसर्च सेंटर बना रहे हैं, इससे डेयरी उद्योग को लाभ मिलेगा।

पराली फूंकने पर भी मुख्यमंत्री ने चिंता जताई। कहा कि दिल्ली को देखें, जहां वातावरण कितना दूषित हो चुका है। इससे सीख लें और पराली न जलाएं। बाढ़ प्रभावितों के बारे में सीएम ने कहा कि जहां-जहां पर बाढ़ के पानी से नुकसान हुआ है, वहां का आकलन किया जा रहा है। प्रभावित लोगों को जल्द की रहत राशि प्रदान कर दी जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब कृषि विश्वविद्यालय की तरफ से शनिवार को दो दिवसीय किसान मेला और गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी की तरफ से तीन दिवसीय रीजनल एग्रीकल्चर व पशुपालन मेले का विधिवत तरीके से उद्घाटन किया।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!