Wednesday , September 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / लाल निशान के खिलाफ भारत रक्षा दल ने जताया विरोध

लाल निशान के खिलाफ भारत रक्षा दल ने जताया विरोध

रिर्पोट- विनोद सिंह सोनू

आजमगढ़। भारत रक्षा दल द्वारा गलत ढंग से मनमाने रूप में बिना स्थायी निशान के नापी करके जो घर मकान पचासों वर्ष पूर्व निर्मित व नदी से काफी दूरी पर है तथा काफी मकान जो नदी बांध के इस पार शहर के अन्दर है, उनको भी अतिक्रमण में बताकर लोगों के घरों पर मनमाने ढंग से लाल निशान लगाने एवं नाहक परेशान करने को लेकर एक ज्ञापन अध्यक्ष/सचिव, आजमगढ़ विकास प्राधिकरण को सौंपा।
ज्ञापन देने आये कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव ने बताया कि वर्ष 2018 में तमसा नदी में गिरते नाले, गन्दगी व कूड़ा आदि के सम्बन्ध में सचिव, रीवर मानिटरिंग कमेटी, पूर्वी उ0प्र0 के समक्ष प्रार्थना-पत्र दिया गया था। आजमगढ़ में इसकी जांच के लिए आयी टीम जिसका नेतृत्व मा0 चेयरमैन श्री देवी प्रसाद सिंह जी स्वयं कर रहे थे। टीम ने सभी नालों व नदी के पानी का सैम्पल आदि लिया। तत्समय मौके की जाॅच के बाद नगरपालिका परिषद को नदी के किनारे से कूड़ा हटाने, नदी में गिरते नालों पर जाली आदि लगाने का आदेश तथा आजमगढ़ विकास प्राधिकरण को नदी में बन रहे अवैध निर्माण के विरूद्ध कार्यवाही का आदेश मा0 अध्यक्ष महोदय ने दिया, जिसके क्रम में नगरपालिका परिषद ने तो कोई काम नहीं किया। लेकिन विकास प्राधिकरण ने उक्त आदेश के क्रम में अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही शुरू किया। लेकिन इस कार्यवाही में गलत ढंग से मनमाने रूप में बिना स्थायी निशान के नापी करके जो घर मकान पचासों वर्ष पूर्व निर्मित व नदी से काफी दूरी पर है तथा काफी मकान जो नदी बांध के इस पार शहर के अन्दर है उनको भी अतिक्रमण में बताकर लोगों के घरों पर लाल निशान लगाकर एवं तथा प्राचीन काल से बने घाटों, मंदिरों, मस्जिदों व राजा के किला को अतिक्रमणकारी घोषित कर आनन-फानन में रिपोर्ट तैयार कर ली गयी है, जिससे जनता में काफी आक्रोश है। हमने मांग की है कि  जो निर्माण पुराने व नदी क्षेत्र के बाहर है, उनको परेशान व तंग न किया जाये, ताकि सही व उचित कार्यवाही हो सके और किसी का आशियाना न टूटे।
इस मौके पर प्रमुख रूप से मण्डल अध्यक्ष मोहम्मद अफजल, जिलाध्यक्ष उमेश सिंह गुड्डू, नगर अध्यक्ष मनीष कृष्ण साहिल, नीतिश रंजन तिवारी, धर्मवीर शर्मा, प्रदीप चैहान, विजय गौतम, आर0पी0 श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार गोंड,  शाहिद आजमी, सुनील वर्मा, रविप्रकाश अश्वनी, रविकेश कुमार, राजकिशोर, सिंह, राजन अस्थाना, डा धीर जी, विपुल, नजीम अहमद, अजीत विश्वकर्मा, सूरज विश्वकर्मा, आदि मौजूद रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!