Thursday , October 22 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / लाभार्थियों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी

लाभार्थियों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी

रिर्पोट- शीतला त्रिपाठी

आजमगढ़ | जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ऊर्जा विभाग द्वारा संचालित सौभाग्य योजना की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सौभाग्य योजना के अन्तर्गत जिन-जिन ग्रामों में इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित है और ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं, और चार्ज हैं, वहाॅ पर जल्द से जल्द लाभार्थियों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
अधीक्षण अभियन्ता द्वारा बताया गया कि सौभाग्य योजना के अन्तर्गत बीपीएल लाभार्थी को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन दिया जायेगा। इसी के साथ गैर बीपीएल लाभार्थी को सौभाग्य योजना के अन्तर्गत 500 रू0 का शुल्क लगेगा, जो ब्याज रहित रहेगा, और जो 10 समान किस्तों में बिल में शामिल करते हुए लिया जायेगा। सौभाग्य योजना के अन्तर्गत कनेक्शन लेने पर एलईडी बल्व, स्वीच बोर्ड, एमसीवी, साकेट लाभार्थियों को निःशुल्क उपलब्ध कराया जायेगा।
जिलाधिकारी ने आम जनमानस से अपील किया है कि जिन-जिन गाॅवों में बिजली के खम्भे, तार, ट्रांसफार्मर लग चुके हैं, लेकिन अभी भी ट्रांसफार्मर चार्ज नही है, और लाभार्थियों के बिजली का बिल आ रहा है, ऐसे लाभार्थी जिलाधिकारी के आवास पर ओएसडी को अपनी समस्या दर्ज करा सकते हैं तथा टेलीफोन नम्बर 05462-260402 पर भी सम्पर्क कर जनकारी प्राप्त कर सकते हैं।
जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि सौभाग्य योजना एवं राजीव गाॅधी योजना के अन्तर्गत जिन-जिन गाॅवों में बिना चार्ज हुए ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं, फिर भी उन गाॅवों मे लाभार्थियों के बिजली का बिल आ रहा है, उनके बिजली के बिल को ठीक करायें।
इसी के साथ ही साथ अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि सौभाग्य योजना के अन्तर्गत अब तक जो भी अपूर्ण कार्य हैं, उसे प्रत्येक दशा में 30 सितम्बर 2019 तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी कहा कि दशहरा तक सौभाग्य योजना के अन्तर्गत सभी कार्य पूर्ण नही होते हैं तो संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
इस अवसर पर अधीक्षण अभियन्ता विद्युत, अधिशासी अभियन्ता विद्युत आदि उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!