Sunday , February 28 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / राष्ट्रीय खेल दिसव पर सेठ एम0आर0 जयपुरिया स्कूल में खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

राष्ट्रीय खेल दिसव पर सेठ एम0आर0 जयपुरिया स्कूल में खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

रिर्पोट-विनोद सिंह सोनू

आजमगढ़ जिले के मीरिया स्थित सेठ एम0 आर0 जयपुरिया स्कूल में राष्ट्रीय खेल दिवस धूम-धाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल के चेयरमैन आलोक जायसवाल ने मेजर ध्यान चन्द्र के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया।

इस दौरान स्कूल के बच्चो ने अपने-अपने रूचि के अनुसार विभिन्न प्रकार के खेलो में खेल अध्यापक के संरक्षण में प्रतिभाग किया। जिसमें बाक्सिंग, एथेलेक्टिस, स्वीमिंग, क्रिकेट, फुटबाल, बैडमिन्टन, टेबुल टेनिस, कैरम, शतरंज शामिल रहा।

 

इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर विशाल जायसवाल ने बच्चो को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रतिदिन भोजन, शिक्षा के साथ-साथ खेल भी हमारे दैनिक जीवन में अति आवश्यक है। खेल से हमारा मानसिक, शारीरिक और बौद्धिक विकास होता है। प्रतिदिन स्वस्थ्य रहने के लिए खेल अच्छा माध्यम है। इसी को ध्यान में रखते हुए जयपुरिया स्कूल अनेक प्रकार के खेलो का प्रशिक्षण प्रशिक्षित खेल अध्यापको के माध्यम से देता है।


स्कूल के चेयरमैन आलोक जायसवाल ने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस हाकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यान चन्द जी के जन्मदिवस के असवर पर मनाया जाता है।

जिनका खेलो के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदार रहा है। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसपल सीमा अबरोल, रितिक जायसवाल, श्याम आर0एस0, सत्रुपा दास, अबीबी नूरी, प्रिया मौर्या सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!