Monday , September 28 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / योग साधको ने चलाया विशेष सफाई अभियान, कुंवर सिंह उद्यान की सफाई की

योग साधको ने चलाया विशेष सफाई अभियान, कुंवर सिंह उद्यान की सफाई की

रिर्पोट- शिवम तिवारी

आजमगढ़। योग मंच द्वारा नगर के कुंवर सिंह उद्यान में प्रशिक्षक देवविजय यादव के नेतृत्व में प्रातः योग साधकों द्वारा जमकर योगाभ्यास किया गया। इसके बाद उद्यान की महिलाओं द्वारा जमकर साफ-सफाई की गयी। इस दौरान प्रशासन से अपील किया गया कि उद्यान में नशेड़ियों का जमावड़ा हो रहा है, जिसके कारण उद्यान की गरिमा गिर रही है जिस पर अविलम्ब कार्यवाही किया जाये।
योग प्रशिक्षक देवविजय यादव ने बताया कि साधक-साधिकाओं ने बताया कि उद्यान की सही ढंग से साफ सफाई ना होने की वजह से इतनी गंदगी फैल गई है कि मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया एवं घास फूस बढ़ गए हैं, जिससे योग करना बहुत ही मुश्किल होता है। इस सफाई के दौरान उद्यान में आपत्तिजनक वस्तुएं भी मिली।
शिविर संचालक योगाचार्य देव विजय यादव ने बताया कि  स्वच्छता बहुत ही जरूरी है। आज के परिवेश में जहां रहे वहां कूड़ा बिल्कुल भी ना फेंके कूड़े को कहीं दूर गड्ढे में डालें और पॉलिथीन का प्रयोग बिल्कुल भी ना करें। उन्होंने बताया कि देर शाम को कुछ अराजक तत्वों द्वारा हर दिन धूम्रपान कर एवं शराब मदिरा का सेवन कर बोतलें योग स्थल पर फेंक दी जाती हैं, जो कि बहुत ही गलत है। उन्होंने अनुरोध किया कि उद्यान में गंदगी ना फैलाएं, स्वच्छता हमारा कर्तव्य है। इस बीच समस्त साधक-साधिकाओं ने गंदगी न फैलाने का संकल्प भी लिया।
इस अवसर पर साधना यादव, वन्दनी अग्रवाल, शोभा, कुसुम शीला, आराधना, पूनम अस्थाना आदि योग साधक मौजूद रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!