Wednesday , September 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / मेहनगर-बदहाली के आंसू बहा रहा राजकीय पशु चिकित्सालय

मेहनगर-बदहाली के आंसू बहा रहा राजकीय पशु चिकित्सालय

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-बृज भूषण रजक-तहसील-मेहनगर 

आजमगढ़ के मेहनगर तहसील क्षेत्र के रासेपुर स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय  में वर्षों से हैंडपंप खराब होने से और चिकित्सालय में बने फर्ष  और शौचालय के दरवाजे जर्जर होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहां पर पशुओं की पानी की व्यवस्था तो छोड़ दीजिए यहां पर उपस्थित कर्मचारियों के लिए पानी पीने के लिए ढाई सौ मीटर दूर जाकर पानी लाना पड़ता है। वही शौचालय के दरवाजे टूटने की वजह से शौचालय में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। चिकित्सालय के फर्श टूटने की वजह से जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं । आसपास की दीवारों पर भी देखा जाए तो कटे के निशान दिखाई दे रहे हैं। लोगों का मानना है कि अगर इसका ध्यान नहीं दिया गया तो  यार चिकित्सालय जल्द ही ध्वस्त हो जाएगा।
वहीं रासेपुर के जमुना कनौजिया ने बताया कि यह राजकीय पशु चिकित्सालय रासेपुर का जिसका निर्माण 2006-2007में हुआ। इसके निर्माण में लगभग 15 लाख रुपए की लागत से हुआ है। निर्माण के 3 वर्ष बाद यहां पर डॉक्टर तैनात किए गए। उसी समय से यह हैंडपंप खराब है।
वही राजकीय पशु चिकित्सालय रासेपुर के प्रभारी डॉ बृजेश पांडे ने बताया कि यहां पर लगभग 3 वर्ष तैनात हुए हो गया है उसके पहले से हैंडपंप खराब पड़ा है हमने यहां के जनप्रतिनिधि विधायक एवं अपने उच्च  अधिकारियों को लिखित शिकायत किया लेकिन अभी तक यह हैंडपंप नहीं सही हो सका यहां पर तमाम पशु बीमार आते हैं पानी पीने के लिए ढाई सौ मीटर दूर जाकर पानी लाना पड़ता है।
वही पशुधन प्रसार अधिकारी अवधेश उपाध्याय ने बताया कि यहां पर पशुओं के लिए तो दूर की बात है यहां पर उपस्थित कर्मचारी पानी पीने के लिए तरस जाते हैं। पानी पीने के लिए बाजार में जाना पड़ता है।
इस अवसर पर मोहम्मद अशअद,  दिनेश चौहान, मुन्ना लाल ने किस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!