Tuesday , September 29 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / मुबारकपुर नगरपालिका पर करीमुन्निशा का कब्ज़ा, 4968 मतों से जीत हासिल की, सभासद पद पर निर्दलियों का कब्जा

मुबारकपुर नगरपालिका पर करीमुन्निशा का कब्ज़ा, 4968 मतों से जीत हासिल की, सभासद पद पर निर्दलियों का कब्जा

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-कलीम आज़मी-मुबारकपुर 
आजमगढ़। नगरपालिका चुनाव ने इस पर कई दिग्गज धूल चाटने नजर आए हैं। मुबारकपुर नगरपालिका क्षेत्र से तीन बार से लगातार चेयरमैन बनते आए पूर्व पालिकाध्यक्ष डा. शमीम अहमद महिला सीट होने के बाद चौथी बार अपनी पत्नी के जरिए एक बार फिर से सीट पर कब्जा जमाने की फिराक में थे। लेकिन मतदाताओं ने इस बार पूर्व पालिकाध्यक्ष स्व. हाजी मुहम्मद युनुस अंसारी की पत्नी करीमुन्निशा का चुना।
70778 मतदाताओं वाली मुबारकपुर पालिका परिषद में पहले चरण के तहत 22 नवंबर को हुए मतदान में 45443 मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया था। इसमें 2112 अवैध निकला। मुबारकपुर नगरपालिका क्षेत्र में सपा की प्रत्याशी करीमुन्निशा पत्नी स्व.मुहम्मद युनुस ने 4968 मतों से जीत हासिल की। उन्होंने डा. शमीम की पत्नी हबीबुननिशा को हराया। डॉ. शमीम को हार से करार झटका लगा है, क्योंकि वो तीन बार से पालिका के अध्यक्ष थे। चुनाव के दौरान लड़कियों को लेकर विवादित बयान देने पर उनके खिलाफ मुकदमा भी हुआ था। करीमुन्निशा पूर्व पालिकाध्यक्ष स्व. हाजी मुहम्मद युनुस अंसारी की पत्नी है। 1995 में वह ढ़ाई वर्षों के लिए नगरपालिका मुबारकपुर की अध्यक्ष चुनी गई थी. लेकिन अविश्वास प्रस्ताव के कारण उन्हें हटना पड़ा था। इस बार मतदाताओं ने उन्हें दोबारा नगरपालिका अध्यक्ष की कुर्सी पर बिठा दिया है। तीसरे स्थान पर निर्दल प्रत्याशी तमन्ना बानो, चौथे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी की शबाना अंजुम और पांचवें स्थान पर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी की उम्मीदवार पूनम रहीं। अगर जीत को छोड़ दें तो मुुबारकपुर नगरपालिका में निर्दल प्रत्याशी पार्टी प्रत्याशियों पर भारी पड़े। राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस प्रत्याशी जहां नीचे से पहले स्थान पर रहीं। वहीं भाजपा प्रत्याशी ऊपर से पांचवें और बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी को चौथा स्थान हासिल हुआ। कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी से अच्छा वोट आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को मिला। उसे ऊपर से नौवां स्थान हासिल हुआ।

सदस्य पद पर निर्दलियों का कब्जा
अमिलो। मुबारकपुर नगर पालिका परिषद में सभासद का चुनाव कांग्रेस और बीजेपी ने अपने सिंबल पर लड़ा था। सभी वार्डों में निर्दल प्रत्याशियों ने ही अपना परचम लहराया है और जीत हासिल की। वार्ड एक से महिला देवी, दो से सूरत कुमार, वार्ड तीन से शाहीना बानो, चार से सुफिया खातून, पांच से नेयाज अहमद अंसारी, छह से सलमा खातून, सात से हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी, आठ से अजय उर्फ बब्लू, नौ से रूखसाना खातून, 10 से बशीर अहमद, 11 से मुहम्मद जावेद अंसारी, 12 से शाहिदा, 13 से शाहनवाज आलम अंसारी, 14 से अरशद जमाल अंसारी, 15 से मुसर्रत जहां, 16 से शमसुज्जमा अंसारी, 17 से इस्मा परवीन अंसारी, 18 से हाजी अब्दुल मजीद अंसारी, 19 से वकार अहमद अंसारी, 20 से रईस अहमद अंसारी, 21 से गुलाम रसूल, 22 से इरफान अहमद अंसारी, 23 से इम्तेयाज हुसैन, 24 से जैनब खातून, 25 से नूरूल होदा अंसारी ने चुनाव जीत लिया है।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!