Friday , April 23 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / मिशन बंगाल पर नड्डा: ‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ का शुभारंभ, दो करोड़ लोगों से मांगे सुझाव

मिशन बंगाल पर नड्डा: ‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ का शुभारंभ, दो करोड़ लोगों से मांगे सुझाव

पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों के नजदीक आते-आते सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है। इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कोलकाता में लोक्खो सोनार बांग्ला का किया शुभारंभ। इसके बाद उन्होंने कहा कि सोनार बांग्ला बनाने के लिए राज्य के दो करोड़ लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे। इसके लिए पूरे राज्य में 30,000 सुझाव बॉक्स लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर बंगाल में आयुष्मान भारत योजना और पीएम किसान सम्मान निधि को लागू किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता पुलिस ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा को इजाजत देने से मना कर दिया। इसे लेकर भाजपा का कहना है कि यात्रा को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इशारे पर अनुमति नहीं दी गई है। पार्टी इसके खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

लोक्खो सोनार बांग्ला का किया शुभांरभ
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोलकाता में ‘लोक्खो सोनार बांग्ला (मैनिफेस्टो) क्राउडसोर्सिंग अभियान’ की शुरुआत कर दी। इस मौके पर राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी उपस्थित रहे।

सोनार बांग्ला के निर्माण में दें योगदान
जेपी नड्डा ने कहा, ‘भाजपा चुनाव के क्रम में आगे बढ़ते हुए बंगाल की प्रबुद्ध जनता का सहयोग लेते हुए आगे बढ़ने का निश्चय किया है। इस क्रम आज एक कदम उठाते हुए ‘लोखो सोनार बांग्ला’ इस लक्ष्य को लेकर हम चले। हम चाहते हैं कि बंगाल के लोग आगे आएं और सोनार बांग्ला के निर्माण में योगदान दें। इस तरह हमने राज्य के लोगों से दो करोड़ सुझाव और सलाह लेने का फैसला किया है। पूरे बंगाल में लगभग 30,000 सुझाव बॉक्स लगाए जाएंगे। हमारे पास एक मिस्ड कॉल नंबर- 9727294294 भी है। इस नंबर पर लोग व्हाट्सएप के जरिए भी अपने सुझाव भेज सकते हैं। ये कैंपेन 3 मार्च से 20 मार्च तक हर विधानसभा को कवर करेगा।’

बंगाल को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, हम बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को लागू करेंगे। अगर बंगाल हेल्थ क्षेत्र में पिछड़ा रहेगा तो देश कैसे आगे बढ़ेगा? इसलिए बंगाल को हेल्थ की दृष्टि से आगे बढ़ाने की जरूरत है। पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ बंगाल के किसानों को नहीं मिल रहा है। प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि ये योजना बंगाल में लागू होगी और पुरानी किश्तें भी यहां के किसानों को मिलेंगी। बंगाल में मोदी सरकार की आयुष्मान योजना लागू करेंगे। हम बंगाल में एक नई संस्कृति देने वाले हैं, नो कट-मनी। बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाएंगे। बंगाल में अवैध कोल माइनिंग को रोकेंगे। सिंडिकेट के धंधे को भी पूरी तरह से बंद करेंगे। हम बंगाल के लोकल प्रोडक्ट को ग्लोबल मार्केट में पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!