Tuesday , August 20 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / माह जुलाई के कर-करेत्तर राजस्व की समीक्षा बैठक सम्पन्न

माह जुलाई के कर-करेत्तर राजस्व की समीक्षा बैठक सम्पन्न

रिर्पोट- शीतला त्रिपाठी

आजमगढ़ | जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अभियोजन कार्याें तथा माह जुलाई के कर-करेत्तर राजस्व की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अभियोजन के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद प्रत्येक थाने से क्राइम नेचर के केस को चिन्हित करते हुए निस्तारण करायें। महिलाओं के ऊपर किये गये अपराधों पर भी कार्यवाही करें।
इसी क्रम में जिलाधिकारी द्वारा कर-करेत्तर राजस्व की समीक्षा में स्टाम्प पंजीकरण, आबकारी, वाणिज्य कर, यात्री कर, विद्युत कर, बाॅट-माप, खाद्य सुरक्षा एवं औषधी आदि मदों की समीक्षा की गयी।
जिलाधिकारी ने आबकारी और यात्री कर, विद्युत कर में लक्ष्य के सापेक्ष कम प्रगति पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 को निर्देशित करते हुए कहा कि आबकारी अधिकारी तथा एआरटीओ को कारण बताओ नोटिस तथा विद्युत वितरण खण्ड प्रथम से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये।
आगे उन्होने कर-करेत्तर राजस्व से संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष वसूली कम होने पर उसका बिन्दुवार कारण तथा अगले माह में लक्ष्य की प्राप्ति करने के लिए माइक्रो प्लान/रणनीति बनाकर उपलब्ध करायें।
जिलाधिकारी ने बाॅट-माप की समीक्षा में संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिमाह 10 पेट्रोल पम्पों की चेकिंग करें तथा कमी पाये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही करें।
खाद्य सुरक्षा एवं औषधी की समीक्षा में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन प्रकरणों में आरसी जारी की गयी है, उन आरसी की वसूली भी कराना सुनिश्चित करें, इसकी मानीटरिंग के लिए अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 को निर्देश दिये।
इस अवसर पर एसपी ग्रामीण एनपी सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण प्रथम खण्ड अरविन्द सिंह सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!