Wednesday , September 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / मऊ में विवादित भूमि पर पूजा से तनाव, प्रशासन का हस्तक्षेप
मऊ के कोपागंज के इटौरा गांव में विवादित भूमि पर गोवर्धन पूजा के दौरान दो पक्ष आमने सामने आ गए। दोनों के बीच बढ़ते तनाव को देख प्रशासन ने त्वरित हस्तक्षेप कर मामला को शांत कराया।

मऊ में विवादित भूमि पर पूजा से तनाव, प्रशासन का हस्तक्षेप

पूर्वांचल Gnewspurvanchal 

डेस्क मऊ। बिना किसी विवाद वाली पूजा भी आज मऊ में विवाद की भेंट चढ़ गई। गोवर्धन पूजा के विवाद में आज दो पक्ष आमने-सामने हो गए। इनके बीच पूजा करने के स्थान को लेकर विवाद हुआ था। विवाद बढऩे पर प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा।

मऊ के कोपागंज थाना क्षेत्र के इटौरा गांव में विवादित भूमि पर गोवर्धन पूजा के दौरान दो पक्ष आमने सामने आ गए। दोनों के बीच बढ़ते तनाव को देख प्रशासन ने त्वरित हस्तकक्षेप कर मामला शांत कराया। गांव में विवादित भूमि को लेकर न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। इसी भूमि पर जब आज पूजा की जाने लगी एक पक्ष ने इसका विरोध किया। इस पक्ष का कहना है कि उसने जमीन को खरीदा है।  इसी बात को लेकर दोनों पक्ष से काफी लोग एकत्र हो गए और दो पक्षों की जगह दो समुदाय के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गयी। इस मामले में सीओ सिटी जनार्धन ने बताया की यह गोवर्धन पूजा 2009 से मनाया जाता है

यह जमीन विवादित है, इसी कड़ी में आज पूजा को मनाया जा रहा है जिसके बाद दो पक्षों में तनाव हो गया।पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। इसके बाद वहां पर जिला व पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाला और लोगों को काफी समझा बुझा कर मामला शांत कराया।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!