Saturday , September 26 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / मंहगाई, भ्रष्टाचार के खिलाफ सपाईयो का हल्ला-बोल, प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन

मंहगाई, भ्रष्टाचार के खिलाफ सपाईयो का हल्ला-बोल, प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन

रिर्पोट-शशांक सोमवंशी

आजमगढ़, समाजवादी पार्टी द्वारा प्रदेशव्यापी धरने के आयोजन के अन्तर्गत तहसील का धरना रिक्शा स्टैण्ड सदर कलेक्ट्रेट पर किया गया। जनपद मुख्यालय पर सदर तहसील पर धरने का नेतृत्व विधायक श्री दुर्गा प्रसाद यादव पूर्व मंत्री, निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव, हरिश्चन्द्र यादव, शोभनाथ यादव, विजय यादव पूर्व प्रमुख, सना परवीन, बबिता चैहान, द्रौपदी पाण्डेय, किरन श्रीवास्तव, देवनाथ साहू, रामप्रवेश यादव, राजाराम सोनकर, वीरेन्द्र, तारीक अहमद, सूरज राजभर, जोरार खाॅ आदि ने किया।
धरने को सम्बोधित करते हुए श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार हर मोर्चें पर विफल हो गयी है। कानून व्यवस्था बद से बदतर है। यह प्रदेश हत्या प्रदेश हो गया है। अपराधियों के हौसले बुलन्द हैं उनको सरकारी संरक्षण मिल रहा है। सरेआम लड़कियों का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार की घटनाएं आम हो गयी हैं। सरकार अपराधियों बचाने के लिए पीड़ितों को ही जेल में डाल रही है। अपराधी सरेआम गोलियाॅ चला रहे हैं। समाज में दहशत व भय का वातावरण हो गया है।
पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री विदेशों में घूम रहे हैं उनको देश में किसानों, गरीबों, बेरोजगारों की चिन्ता नहीं है। लोग भूखों मरने पर मजबूर हैं। गन्ना का बकाया मूल्य नहीं दिया गया।
सना परवीन ने कहा कि देश में धर्म व जाति के नाम पर लोगों में नफरत पैदा की जा रही है। आजम खाॅ जैसे ईमानदार नेता को परेशान करने के लिए सरकारी तन्त्र का इस्तेमाल किया जा रहा है।
बबिता चैहान व सूरज राजभर ने कहा कि देश व प्रदेश सरकार द्वारा पिछड़ों का आरक्षण समाप्त कर उनको देश की मुख्य धारा से अलग किया जा रहा है। धर्म के ठेकेदार लोग लड़कियों का बलात्कार कर उनके जीवन को बर्बाद कर रहे हैं। उस समय इन लोगों को हिन्दू धर्म नहीं दिखाई देता।
निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने अन्त में ज्ञापन को पढ़कर सुनाया और कहा कि प्रदेश की गूॅगी बहरी सरकार में नेताओं, अधिकारियों की दुरभिसन्धि के कारण जनता का चरम सीमा पर शोषण हो रहा है। केवल झूठे सपने व वादों का हवाला देकर पॅूजीपतियों को मालामाल कर रहे हैं तथा गरीब को और गरीब बनाया जा रहा है। गाॅवों में 90 प्रतिशत लोग अभाव की जिन्दगी जीने पर मजबूर हैं। थानों व तहसीलों पर लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है। नौकरियों से आरक्षण की व्यवस्था समाप्त कर विशेष वर्ग के लोगों को नौकरियाॅ दी जा रही है। आर0यस0यस0 के लोगों को प्रथम वर्ग की नौकरियों पर नियम विरूद्ध की जा रही है।
तहसील-बूढ़नपुर में श्री बलराम यादव पूर्व मंत्री/एम0एल0सी0, डाॅ संग्राम यादव विधायक, तहसील-सगड़ी में नफीस अहमद विधायक, राकेश यादव एम0एल0सी0, श्री वसीम अहमद पूर्व मंत्री, जयराम सिंह पटेल पूर्व प्रत्याशी, तहसील-मेंहनगर में कल्पनाथ पासवान विधायक, बृजलाल सोनकर पूर्व विधायक, तहसील-लालगंज में बेचई सरोज पूर्व विधायक, दरोगा प्रसाद सरोज पूर्व सांसद, कमला प्रसाद यादव पूर्व एम0एल0सी0, हरिप्रसाद दूबे, तहसील-मार्टीनगंज में आदिल शेख पूर्व विधायक, तहसील-फूलपुर में श्यामबहादुर सिंह यादव पूर्व विधायक, नसीम अहमद अध्यक्ष, हसील-निजामाबाद में मुस्तेजाब आलम ने धरने का नेतृत्व किया।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!