Wednesday , September 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / मंदिरों से मूर्ति चोरी होने की घटनाओं पर रोष

मंदिरों से मूर्ति चोरी होने की घटनाओं पर रोष

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़। हिन्दु युवा वाहिनी के पूर्व अध्यक्ष व संयोजक हरिवंश मिश्रा के नेतृत्व में एक बैठक शुक्रवार को नगर के बैकुंड धाम मंदिर में आयोजित किया गया। जिसमे जिले के लगातार मंदिरों से मूर्ति से चोरी होने की घटनाओं पर रोष व्याप्त किया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष व संयोजक हरिवंश मिश्रा ने कहा कि जिस तरह पूज्य महाराज जी मंदिरो के प्रति विशेष ध्यान देकर अयोध्या में ऐतिहासिक दीपोत्सव मनाया वहीं आजमगढ़ में लगातार मंदिरों में रखे करोड़ों की प्रतिमाओं को निशाना बनाया जाना काफी दुखद हैं। श्री मिश्र ने कहाकि पांच दिनों पूर्व निजामाबाद थाना के परवेजाबाद गांव व महाराजगंज थानाक्षेत्र के गोपालपुर गांव में अष्ठधातु की प्रतिमाओं को चोरों ने अपना निशाना बनाया है। श्री मिश्रा ने आगे कहा कि पुलिस अधीक्षक द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा लेकिन चोरों की बढ़ती घटनाएं पूरे प्रशासनिक व्यवस्था की कलई खोल रहे हैं लेकिन मात्र मंदिरों में से प्रतिमाओं का चोरी हो जाने से समस्त हिन्दु संगठन आहत हैं। प्रतिमाओं को निशाना बनाये जाने से हिन्दुओं की आस्था पर चोट पहुंचाया जा रहा है जिससे हिन्दु संगठनों में भारी रांष व्याप्त है अगर इन चोरी की घटनाओं शीध्र ही पर्दाफाश नहीं हुआ तो हम इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से करेंगे और सम्बन्धित थाना एसओ के ऊपर सख्त कार्यवाही की मांग करेंगे। इन चोरी की घटनाओं का अगर 25 दिसम्बर तक खुलासा नहीं होता है तो हम  26 दिसम्बर को जिला प्रशासन से मिलकर अपनी नाराजगी जतायेंगे।
विश्व हिन्दु महासंघ के संगठन मंत्री शिवदरस यादव ने कहा कि महाराजगंज के भैरोबाबा मंदिर पर कुछ अराजकतत्वों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है, जिसकी शिकायत कई बार स्थानीय व मंदिर के पुजारियों ने प्रशासन किया लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
इस अवसर पर रामसकल चौहान, भानु सिंह, सौरभ गुप्ता, अजीत सिंह, रामवृक्ष मौर्य, हलधर दुबे, रूपेश, पप्पू चतुर्वेदी, राजेश कुमार, विक्की पांडेय, वंश पांडेय, सतीश पांडेय,सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!