Sunday , February 28 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / भारतीय टीम ने तोड़ा ऑस्ट्रेलियाई टीम का घमंड, ब्रिसबेन में रच दिया इतिहास

भारतीय टीम ने तोड़ा ऑस्ट्रेलियाई टीम का घमंड, ब्रिसबेन में रच दिया इतिहास

Ind vs Aus: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को गुरूर था कि वो ब्रिसबेन में 32 साल से कभी भी मुकाबला नहीं हारी है और भारत के खिलाफ गाबा के मैदान पर एक भी मैच नहीं गंवाया है, लेकिन अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम ने कंगारू टीम का सारा घमंड तोड़ दिया। भारत ने चौथा टेस्ट मैच 3 विकेट से जीता। इस मैच में सबसे बड़े हीरो रिषभ पंत रहे, जिन्होंने चौथी पारी में शानदार बल्लेबाजी की।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ब्रिसबेन का गाबा मैदान किसी किले से कम नहीं था, क्योंकि क्वरंटाइन की वजह से जब खिलाड़ियों ने मना किया था तो उस समय ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों ने कहा था कि भारतीय टीम ब्रिसबेन में इसलिए नहीं खेलना चाहती है, क्योंकि कंगारू टीम का रिकॉर्ड ब्रिसबेन में शानदार है। हालांकि, रहाणे की अगुवाई वाली टीम ने ये साबित कर दिया है कि भारतीय की युवा खिलाड़ियों वाली टीम भी ऑस्ट्रेलिया को हरा सकती है।

इस सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम को पहले मैच में हार मिली थी। भारत पहली पारी में 36 रन पर ऑल आउट हो गया था, लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने पस्त किया था। तीसरा मैच चोटिल खिलाड़ियों ने ड्रॉ कराया था, जबकि चौथे मैच में भारत ने फिर से ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया। भारत ने चौथी पारी में 100 से कम ओवरों में 328 रन का टारगेट चेज कर इतिहास रचा और लगातार दो बार ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती।
आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के पांच बड़े मैदानों पर भारत ने अब हर एक मैदान पर कम से कम एक टेस्ट जीत लिया है। एडिलेड, पर्थ, मेलबर्न और सिडनी के बाद अब भारत ने गाबा के मैदान पर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को धराशायी किया है। ब्रिसबेन का किला रिषभ पंत की नाबाद 89 रन की पारी के दम पर जीतने में सफलता हासिल की है। अब भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग लेना है।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!