Tuesday , December 1 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / ब्रम्हचारी जी के जन्मोत्सव पर सम्मान समारोह व कवि सम्मेलन का आयोजन

ब्रम्हचारी जी के जन्मोत्सव पर सम्मान समारोह व कवि सम्मेलन का आयोजन

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़। श्रीदुर्गा जी स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंडेश्वर के संस्थापक ब्रम्हचारी जी के जन्मोत्सव पर सम्मान समारोह व कवि सम्मेलन का आयोजन रविवार को महाविद्यालय शिक्षक संघ द्वारा धूमधाम से किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह व विशिष्ठ अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक अजय साहनी व पूर्वांचल विवि जौनपुर शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा समर बहादुर सिंह व डा विजय कुमार सिंह मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता टस्ट्र के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शत्रुध्न सिंह व संचालन डा ईश्वर चन्द्र त्रिपाठी ने किया। सर्वप्रथम मां सरस्वती के समक्ष अतिथिगण ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके बाद अधिवक्ता शत्रुध्न सिंह, संरक्षक डा फूलचंद्र सिंह, डा प्रवेश सिंह सहित ने बुके व स्मृति चिन्ह देकर अतिथिगण का जोरदार स्वागत किया।
जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने कहा कि महाविद्यालय का एक अपना इतिहास है, इसने पूर्व में शिक्षा की अलख जगाया है, मै चाहता हैं कि वर्तमान में भी महाविद्यालय बेहतर प्रदर्शन करें। शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा प्रवेश सिंह ने अपने स्तर के दम पर लम्बे अर्से बाद महाविद्यालय में रंगरोगन कराया और विद्यालय में शैक्षिक कार्य को गति दिया जिसके लिए वे बधाई के पात्र भी है। उन्होंने आगे कहा कि यही सीख सभी शिक्षकों व कर्मचारियों को ग्रहण करनी चाहिए। शिक्षक प्रेम का भूखा होता है और उसी प्रेम को पाने के लिए वह बच्चों को सर्वांगीण विकास करता है और समाज में सम्मान प्राप्त करता हैं इसी के बल पर समाज व देश का निर्माण करता हैं। डीएम ने आगे कहा कि शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा प्रवेश ने मुझे महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया है इस माह बैठक कर महाविद्यालय की समस्याओं का अपने स्तर से निदान करने का प्रयास करूगां।
विशिष्ठ अतिथि एसपी अजय साहनी ने भी शिक्षकों से अपील किया राष्ट्र के बेहतर निर्माण के लिए युवाआें के बेहतर शिक्षा देने की अपील किया।
अध्यक्ष डा प्रवेश सिंह ने कहा कि पूर्वांचल के मालवीय कहे जाने वाले विद्यालय के संस्थापक ब्रम्हचारी जी ने जो सपना देखा था हमें उन सपनों को पूरा करना है। इसके लिए जिलाधिकारी ही इस विद्यालय के मुख्य संरक्षक हैं इसलिए विद्यालय परिवार की अपील है कि वे हमारी समस्याओं का निदान करें ताकि विद्यालय के चतुर्दिक विकास हो सके। अल्प समय में ही हमने शिक्षक नेता डा विजय कुमार सिंह के पूर्ण सहयोग से विद्यालय को गति प्रदान किया है आगे भी सभी का सहयोग हमें इसी प्रकार चाहिए। अंत में अध्यक्षीय सम्बोधन में डा शत्रुध्न सिंह ने कहा कि विद्यालय नित नई ऊंचाईयों पर पहुंचे यहीं मेरी कामना है लेकिन वर्तमान में अपने सीमित संसाधनों में आप शिक्षकों का कार्य करते हुए अपना शत प्रतिशत देना चाहिए निश्चित ही आने वाले समय में आपके प्रयास विद्यालय की एक अलग ख्याति फिर से लौट आयेगी। समारोह के दौरान पूर्व उप आबकारी आयुक्त पद्माकर लाल गुप्ता, जगदीश लाल बरनवाल, राजेंद्र प्रसाद यादव, डा एसजेड अली, डा इन्द्रजीत आदि को सम्मानित किया गया।
सम्मान समारोह के बाद कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमे ख्यातिलब्ध कवि भूषण त्यागी, झगरू भइया मुकेश श्रीवास्तव, इन्दु सुल्तानपुरी ने पूरे माहौल को साहित्यमय कर दिया। इसके बाद रश्मि शाक्या ने अपने गजलों से सभी को सराबोर कर दिया। इसके बाद डा ईश्वर चन्द्र त्रिपाठी ने काव्य रचनाओं का पाठ किया तो पूरा प्रांगण नये जोश से लबरेज नजर आया। अंत में फूलचन्द्र सिंह ने सभी के प्रति आभार जताया।
इस अवसर पर डा रामाश्रय शर्मा, डा राजीव त्रिपाठी, डा वीरेंद्र दुबे, डा मुकुल पांडेय, आर के पांडेय, महामंत्री डा अजीत प्रताप सिंह, विवेक गुप्ता सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!