Tuesday , August 20 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / बिहार के राज्यपाल फागू चैहान का अपने गृह जनपद में जोरदार स्वागत हुआ

बिहार के राज्यपाल फागू चैहान का अपने गृह जनपद में जोरदार स्वागत हुआ

रिर्पोट-ज्ञानेन्द्र चतुर्वेदी
आजमगढ़। बिहार का राज्यपाल बनने के बाद फागू चैहान पहली बार आजमगढ़ पहुंचे तो दास पैलेस पर लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने संवैधानिक जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन तथा समाज के विकास में योगदान अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बताई।
बता दें कि मूल रूप से आजमगढ़ जिले के शेखपुरा बद्दोपुर गांव निवासी वर्ष 1985, 1991, 1996, 2002, 2007, 2017 में मऊ जनपद की घोसी सीट से विधायक चुने गए। वर्ष 1997 में संस्कृति, पूर्त धर्मस्व तथा पशुधन एवं मत्स्य विभाग, 2002 में कारागार एवं जेल सुधार मंत्री, 2007 में परिवार कल्याण मंत्री और बाद में राजस्व मंत्री का पद संभाले। वर्ष 2017 में बीजेपी सरकार में श्री चैहान को मंत्री तो नहीं बनाया गया किंतु पिछड़ा वर्ग में उनके प्रभुत्व और जनाधार को देखते सरकार ने राज्य पिछड़ा वर्ग का अध्यक्ष मनोनीत कर काबीना मंत्री का दर्जा प्रदान किया था। 20 जलाई 2019 को उन्हें बिहार का राज्यपाल बनाया गया।
बिहार के राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के बाद गुरूवार की रात वे पहली बार जिला मुख्यालय पहुंचे। दास पैलेस पर आयोजित समारोह में सुदर्शन दास अग्रवाल, गोकुल दास अग्रवाल, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डा. भक्तवत्सल, गौरव गर्ग, अरविंद अग्रवाल, बनवारी लाल जालान, डीके सिंह, सुषमा अग्रवाल, गौरी अग्रवाल, अनीता वत्सल, सुधा तिवारी आदि ने माल्यापर्ण कर उनका स्वागत किया। राज्यपाल फागू चैहान ने घंटों तक लोगों से बात की फिर अपने पैतृक आवास के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों समर्थकों का काफिला दिखा। इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाये जाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले से पूरे देश में जश्न है। लोग बाढ़ जैसी आपदा का भूलकर 370 हटने का जश्न मना रहे हैं।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!