Monday , September 28 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / बिजली बिल फूंककर किया विरोध प्रदर्शन

बिजली बिल फूंककर किया विरोध प्रदर्शन

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिला संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता राजेश यादव के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट चौराहें पर एकत्रित होकर उत्तर प्रदेश सरकार के बिजली बिल की मूल्य वृद्धि के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए बिजली बिल फूंककर अपना विरोध प्रदर्शन किया तथा राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। जिसमे कहा गया कि उत्तर प्रदेश में बिजली पहले से ही महंगी थी इसके बावजूद बिजली दरो में 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर दी गयी। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली दरों में 70 प्रतिशत तक वृद्धि कर दी गयी। जहां पहले दो किलो वाट पर फिक्स चार्ज 180 रूपये किलो वाट प्रतिमाह था उसे बढ़ाकर अब 300 रूपये कर दिया गया। वहीं पांच किलोवाट में ट्यूबेल चलाने वाले किसान से अब एक हजार के जगह 15 सौ रूपय वसूला जायेगा। इसके साथ ही इंडस्ट्री चलाने वालों को छूट दी गयी है जो आश्चर्यजनक है। सारा बोझ उत्तर प्रदेश की बेबस लाचार, किसान व ग्रामीणों तथा आम आदमी पर ही डाल दिया गया है। 
आम आदमी पार्टी ने मांग किया है कि इन बढ़ी हुई दरों के तत्काल जनहित में वापस लिया जाये। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला संयोजक ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने तत्काल बिजली के दाम आधे कर दिये और पिछले तीन सालों में एक रूपये की बढ़ोत्तरी न करते हुए 24 घंटे बिजली दी जा रही है और यूपी की योगी सरकार न तो 24 घंटे बिजली दे पा रही है वहीं बिजली दरों में भारी बढ़ोत्तरी कर आम नागरिक को परेशान कर रही हैं। श्री यादव ने आगे कहा कि भाजपा की यूपी सरकार पूंजीपतियों के हाथों में खेल रही है, जनता के दुख दर्द से इसका कोई लेना देना नहीं है। 
बिजली बिल की प्रतिया फूंकने वालों में मुख्य रूप जिला सचिव राघवेन्द्र सिंह, नगर सचिव इरफान अहमद, प्रभारी रामरूप यादव, उमेश यादव, तेजबहादुर यादव, आरिफ जमाल, आस्था सिंह, प्रिया दुबे, अमित सिंह, ज्ञानचन्द्र यादव सहित आदि आप कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!