Friday , April 23 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / बाटला हाउस कांड में कोर्ट ने दी इन्हें फांसी की सज़ा,और ठोंका 11लाख रुपये जुर्माना लेकिन..

बाटला हाउस कांड में कोर्ट ने दी इन्हें फांसी की सज़ा,और ठोंका 11लाख रुपये जुर्माना लेकिन..

बाटला हाउस एनकाउंटर समेत लखनऊ व अन्य कई बड़े शहरों में हुए बम धमाकों में दोषी आरिज उर्फ जुनैद को सोमवार को दिल्ली के साकेत न्यायालय ने फांसी की सजा सुना दी। सोमवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद स्थित गांव व शहर के आवासों पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा था। आतंकी आरिज के परिजनों के साथ ही घरों के आसपास के लोग भी इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थे। आरिज के चाचा डॉ. फकरे आलम रोज की भांति अपने नसीरपुर स्थित क्लिनिक पर मौजूद रहे और मरीजों को देखते रहे।

आरिज उर्फ जुनैद मूल रूप से आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव का निवासी है। शहर के जालंधरी मुहल्ले में भी उसका एक घर है, जहां उसके एक चाचा परिवार के साथ रहते हैं। 2008 में दिल्ली में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर में इसका नाम सामने आया था। आतंकी आरिज का परिवार काफी पढ़ा लिखा है। पिता जफरे आलम की 2009 में मौत हो चुकी है। एक चाचा बदरे आलम आईएएस थे तो दूसरे चाचा डॉ. फकरे आलम चिकित्सक हैं। वे परिवार के साथ कोट बाजबहादुर मुहल्ले में स्थित आवास में रहते हैं और गांव नसीरपुर में डिस्पेंसरी चलाते हैं।

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!