Friday , May 14 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / बनारस-दिल्ली के बीच तेजस की जल्द शुरू होगी बुकिंग, सप्ताह में पांच दिन चलेगी ट्रेन

बनारस-दिल्ली के बीच तेजस की जल्द शुरू होगी बुकिंग, सप्ताह में पांच दिन चलेगी ट्रेन

अहमदाबाद-मुंबई और लखनऊ-नई दिल्ली के बाद अब वाराणसी-नई दिल्ली रूट पर जल्द ही यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस की सुविधाएं मिलेंगी। लग्जरी व्यवस्था के साथ ही यात्रियों को यह कोच सफर के दौरान एक अलग एहसास का अनुभव कराएंगे। आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस तेजस रैक से चलने वाली इस ट्रेन में सीट की बुकिंग कब से होगी, इसके बारे में इसी सप्ताह रेलवे बोर्ड निर्णय लेगा।

सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को 15 फरवरी से 31 मार्च तक ओवरहालिंग के लिए बंद रखा जाएगा। इसे देखते हुए वंदे भारत ट्रेन के स्थान पर तेजस एक्सप्रेस की रैक को वाराणसी-नई दिल्ली रूट पर चलाया जाएगा।

तेजस एक्सप्रेस रैक की खूबियों के बारे में उत्तर रेलवे के अधिकारी बताते हैं कि खानपान से लेकर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। वहीं अधिकारियों के अनुसार तेजस की रैक में चाय-काफी मुफ्त मिलती है। इसे वेंडिंग मशीनों के जरिए सर्व किया जाता है। यात्रियों के मांगने पर आरओ मशीन का पानी दिया जाता है। हवाई उड़ानों की तरह ट्रेन में मौजूद स्टाफ ट्राली के जरिए खानपान परोसते हैं।

सप्ताह में पांच दिन चलेगी तेजस
आईआरसीटीसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 14 फरवरी से लखनऊ-नई दिल्ली तेजस ट्रेन की शुरुआत होगी तो उसके ठीक दो दिन बाद यानी की 16 फरवरी से तेजस ट्रेन की रैक वंदे भारत के इंजन में जोड़कर चलाई जाएगी। सप्ताह के सोमवार व गुरुवार को छोड़ बाकि सभी दिन यह ट्रेन चलेगी।

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!