Tuesday , September 29 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / बच्चा पढ़ेगा नहीं तो बढ़ेगा नहीं- ओम प्रकाश राजभर

बच्चा पढ़ेगा नहीं तो बढ़ेगा नहीं- ओम प्रकाश राजभर

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट- मनोज सिंह- ब्लाक जहानागंज

समाज के हित के लिए शराब बंदी जरूरी- सुभासपा

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जबतक बच्चा पढ़ेगा नहीं तबतक समाज बढ़ेगा नहीं। उन्होने कहा कि समाज के हित में शराब बंदी जरूरी है। देश मंे आरक्षण आर्थिक आधार पर होना चाहिए। भाजपा और भासपा का गठबंधन चलेगा।
जुल्म, ज्यादती और अत्याचार के खिलाफ भासपा हमेशा लड़ती रही है और लड़ती रहेगी। उन्होने पूर्वांचल के विकास के लिए पूर्वांचल राज्य की मांग को जरूरी बताया। श्री राजभर मंगलवार को जहानागंज बाजार मंे मौनी बाबा कुटी के पास पार्टी द्वारा आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। इस जनसभा की खास बात यह रही कि जहानागंज के ब्लाक प्रमुख संजय यादव अपने हजारो समर्थको के साथ आज भारतीय समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
जनसभा को सम्बोधित करते हुए भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि समाज की तरक्की के लिए शिक्षा जरूरी है। बच्चा अगर पढ़ेगा नहीं तो वह आगे बढ़ेगा नहीं। बच्चो को स्कूल नहीं भेजने वाले अभिभावको के प्रति उन्होने नाराजगी जताई और चेतावनी दिया कि कहा कि अभी छह माह तक उनकी पार्टी अभिभावक को जागरूक कर रही है कि वे अपने बच्चो को स्कूल भेजे। इसी में उनका और समाज दोनो का हित है। छह माह बाद वे उन अभिभावको के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायेगंे जो अपने बच्चो को स्कूल नहीं भेजेगा। उन्होने शिक्षा व्यवस्था में गुणात्मक सुधार के लिए सरकार पर भी दबाव बनाया कहा कि स्कूलो में शिक्षको के रिक्त पड़े पदो पर संविदा के ही आधार पर नियुक्ति कर शिक्षा की व्यवस्था को सुधारा जा सकता है। इसके लिए उन्होने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से भी सिफारिश की बात कही।
ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि देश में सभी जातियो में गरीब लोग है। इसलिए आरक्षण आर्थिक आधार पर होना चाहिए। पहले गरीबो का सर्वेक्षण कराया जाय फिर आरक्षण की बात की जाय। उन्होने पूर्वांचल के विकास के लिए पूर्वांचल राज्य बनाने की मांग की। कहा राज्य अलग किये जाने के लिए वह सरकार में रहते हुए निरंतर प्रयासरत है। गठबंधन के सवाल पर कहा कि भाजपा और भासपा का गठबंधन टूटने वाला नहीं है। अटकले लगाने वाले अटकले लगाते रहे। गलतियां होगी जुल्म ज्यादती के खिलाफ कही अत्याचार होगा तो भासपा सरकार को विभिन्न माध्यमो से अवगत कराती रहेगी। उन्होने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज में गरीबी की वजह शराब भी है। बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी शराब बंदी जरूरी है। वह सरकार के साथ इस बात के लिए निरंतर प्रयास कर रहे है। शराब बंदी पर उपस्थित महिलाओ ने जोरदार समर्थन भी किया। इस जनसभा में पार्टी जिलाध्यक्ष मानिकचंद राजभर,प्रदेश महासचिव चंद्रजीत राजभर,शैलेश राजभर ,मुन्ना सिंह ,ओंकार  यादव ,सहित अनेक लोग मौजूद थे | सभा का संचालन वकील चौरसिया ने किया |

About Bharat Good News

error: Content is protected !!