Friday , October 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / फूलपुर टाउन फीडर के 5 एम बी ए का ट्रांसफार्मर जलने से फूलपुर नगर सहित 2 दर्जन गांवों की बिजली गुल

फूलपुर टाउन फीडर के 5 एम बी ए का ट्रांसफार्मर जलने से फूलपुर नगर सहित 2 दर्जन गांवों की बिजली गुल

रिर्पोट-सिद्धेश्वर पाण्डेय -फूलपुर 
आज़मगढ़ ।  नया पावर सब स्टेशन का 5 एमबीए का ट्रांसफार्मर रविवार को सुबह जल गया। तीन दिन से अधिक का समय बीत गया है लेकिन अब तक ब8जली बहाल न होने से लोगो गुस्सा सातवे आसमान पर पहुच गया है । आपूर्ति ठप रहने से  फूलपुर  नगर समेत दो दर्जन से अधिक गांव की बिजली गुल हो गई। इसके चलते लोग तीन दिन से बिजली पानी एवं अन्य समस्यायों को लेकर परेशान है। कस्बा में हाहाकार मचा  हुआ है। इंडिया मार्का पंप पर पानी लेने के लिये लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी है।
तहसील मुख्यालय के नाम से  33/11 नया पावर सब स्टेशन स्थापित है। यहां से 5 एमबीएस ट्रांसफार्मर से फूलपुर नगर, ऊदपुर, तहसील मुख्यालय, कनेरी, सुदनीपुर, चमावां,  बूढापुर बख्शपुर आदि दो दर्जन से अधिक गांव की बिजली आपूर्ति होती है। रविवार को ट्रांसफार्मर तेज धमाके के साथ जल गया। जेई को सूचना दी गई जेई ने जिला मुख्यालय पर ट्रांफार्मरमर परीक्षण विभाग के एसडीओ और जेई  को सूचना दी । जांच के बाद पता लगा की ट्रांसफार्मर पूरी तरह अंदर से जल चुका है। सूत्रों के मुताबिक दूसरा ट्रांसफार्मर आने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है। ऐसे में बिजली पानी को लेकर क्षेत्र में हाहाकार की स्थित उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में बिजली विभाग द्वारा अगर कोई बैकल्पिक बेवस्था नही किया गया तो  क्षेत्र में 60 घन्टा से बिजली के न रहने से इस भीषण गर्मी में लोगो में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। जेई निखिल शेखर  को फोन पर बात करने का प्रयास किया जाता है तो फोन को विज़ी कर लेते है। इससे स्थिति का पता नही चल पा रहा कि कब तक बिजली बहाल होगी।
Attachments area

About Bharat Good News

error: Content is protected !!