Thursday , April 22 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / राज्य / दिल्ली / पोलियो टीकाकरण अभियान पर कोरोना वैक्सीनेशन का असर, अनिश्चितकाल के लिए टाला गया

पोलियो टीकाकरण अभियान पर कोरोना वैक्सीनेशन का असर, अनिश्चितकाल के लिए टाला गया

देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण का अभियान शुरू होने वाला है, ऐसे में दूसरे अभियानों पर इसका असर पड़ सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 जनवरी को होने वाले पोलियो टीकाकरण दिवस को आगे बढ़ा दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अप्रत्याशित गतिविधियों के कारण अभी इस कार्यक्रम को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है। बता दें कि भारत में बड़े स्तर पर पोलिया से जुड़ा अभियान                                                       चलाया जाता है। हर साल लाखों की संख्या में बच्चों को पोलियो की दवा दी जाती है।

भारत दुनिया का सबसे बड़ा अभियान चलाता है लेकिन अब कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान के बाद इस कार्यक्रम को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी है कि अब ये कार्यक्रम आगे कब होगा।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बात की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा था कि कोरोना टीकाकरण का अभियान दुनिया का सबसे बड़ा अभियान होगा लेकिन इसके साथ दूसरे टीकाकरण का काम चलता रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से टीकाकरण के दूसरे कार्यक्रम चलाए जाते हैं, वो आगे भी चलते रहेंगे और कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी चलेगा

About Bharat Good News

error: Content is protected !!