Thursday , October 1 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / पूर्वांचल – दूसरे दिन भी आसमान में छाई रही जहरीली धुंध
फाइल फोटो

पूर्वांचल – दूसरे दिन भी आसमान में छाई रही जहरीली धुंध

पूर्वांचल डेस्क आजमगढ़ रिपोर्ट :- अभिषेक कुमार सिंह 
पूर्वांचल :- दिल्ली की जहरीली धुंध (स्मॉग) का असर लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी  पूर्वांचल के कई जिलों में देखने को मिला। पूर्वांचल  के कई इलाकों में दोपहर से ही दृश्यता कम होने लगी। शाम होते-होते पूर्वांचल के कुछ जिलो  की आबोहवा में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर था और एयर क्वालिटी इंडेक्स 390 था।
जानकारों के अनुसार यह प्रदूषण की बेहद खतरनाक स्थिति है। इस समस्या से निबटने के लिए जिला प्रशासन और क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से एहतियातन अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। वहीं, जिले का स्वास्थ्य विभाग भी प्रदूषण की इस भयावह स्थिति से निबटने के लिए आमजन को कोई ठोस उपाय बताते नहीं दिखा।

एयर क्वालिटी इंडेक्स के अनुसार  रात आठ बजे पीएम (10)-370 और पीएम (2.5)-390 था। दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में इन दिनों वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है। इसका असर पूर्वांचल तक दिख रहा है। इसके चलते अस्थमा के मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जबकि कई लोगों को आंखों में जलन की शिकायत रही। इस संबंध में काशी के  क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी घनश्याम ने बताया कि आगामी दो से तीन दिन तक मौसम के ऐसे ही रहने का अनुमान है। तेज हवा चलने के साथ ही आसमान से धुंध हट जाएगी।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!