Monday , March 8 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी समेत अन्य लोगों ने किया नमन

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी समेत अन्य लोगों ने किया नमन

महान स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 125 वीं जयंती है। केंद्र सरकार ने उनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य नेताओं ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वें जयंती वर्ष के समारोहों के शुभारंभ के अवसर पर उनको सादर नमन। उनके अदम्य साहस और वीरता के सम्मान में पूरा राष्ट्र उनकी जयंती को ‘पराक्रम                                      दिवस’ ​​के रूप में मना रहा है। नेताजी ने अपने अनगिनत अनुयायियों में राष्ट्रवाद की भावना का संचार किया।

राष्ट्रपति कोविंद ने यह भी कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में असाधारण योगदान देने वाले नेताजी हमारे सबसे प्रिय राष्ट्र नायकों में से एक हैं। उनकी देशभक्ति और बलिदान से हमें सदैव प्रेरणा मिलती रहेगी। उन्होंने आजादी की भावना पर बहुत बल दिया और उसे मजबूत बनाने के लिए हम पूर्णतया प्रतिबद्ध हैं।

त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा देश- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा।

नि:स्वार्थ त्याग और पराक्रम को नमन- वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्वीट करके कहा कि अपनी आजादी की कीमत अपने खून से चुकाना हमारा फर्ज है। जो आजादी हम अपने त्याग और बलिदान से हासिल करेंगे उसे हम अपनी ताकत के बल पर सुरक्षित रख सकेंगे- नेताजी सुभाष चंद्र बोस। आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जन्म जयंती पर राष्ट्र के लिए उनके नि:स्वार्थ त्याग और पराक्रम को नमन।

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!