Tuesday , October 27 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / निरहुआ ने सीएम दरबार में पहुंचाया देवारा की पीड़ा, डीएम ने कई विभागों को जारी किया पत्रक

निरहुआ ने सीएम दरबार में पहुंचाया देवारा की पीड़ा, डीएम ने कई विभागों को जारी किया पत्रक

रिर्पोट-विनोद सिंह सोनू
आजमगढ़। देवाराक्षेत्र में शिक्षण संस्थान, परिवहन, बैंक सहित दस सूत्री मांगों को लेकर देवारा विकास सेवा समिति के अध्यक्ष रामकेदार यादव शुक्रवार को जिलाधिकारी से मिलकर दुर्व्यवस्थाआें से रूबरू कराया। इस दौरान जिलाधिकारी ने मांगों के बावत कई विभागों को तत्काल व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया।
अध्यक्ष रामकेदार यादव ने बताया कि शिक्षा, चिकित्सा, परिवहन, बैंकिंग जैसी मूलभूत सुविधाआें से देवारावासी वंचित है। जिसको लेकर लम्बे समय से देवारा विकास सेवा समिति निरंतर संघर्ष कर रही है। समस्याओं के बावत दिनेश लाल निरहुआ को पत्रक दिया गया। उन्होंने पूरे मामले को सीएम तक पहुंचाते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। जिसके बाद समिति ने डीएम को मांग पत्र सौंपा।
श्री यादव ने बताया कि समिति की मांगों में स्थानीय सरकारी बसों का संचालन, चिकनहवा, औघढ़गंज, सहदेवगंज, कुडही व हैदराबाद से अलग-अलग आजमगढ़ तक तथा महुला गढ़वल बांध पर बाबा ब्रह्मचारी जी के स्थान से महुला तक किया जाये, देवारा क्षेत्र में सरकारी डिग्री कालेज व पालिटेक्निक/इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्र की जनसंख्या के आधार पर पुलिस थानों/चौकियांं की व्यवस्था, क्षेत्र में सभी आधुनिक सुविधाओं से पूर्ण महिला अस्पताल की स्थापना, यूनियन बैंक की शाखा सहदेव गंज के नाम से है तो सहदेवगंज में ही स्थापना, शिवपुर, औघढगंज, हैदराबाद, नेतानगरी व कटानी बाजार में बैंक की शाखाएं खोलने, बांध के भीतर सभी बाढ पीड़ित गांवों को महुला गढ़वल बांध तक सम्पर्क मार्ग से जोड़ने परशुरामपुर में तहसील की शीध्र स्थापना, देवारा क्षेत्र में युवाओं के लिए स्थानीय स्तर पर खेल प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना व सरकारी दुग्ध डेयरी व दुग्ध क्रय केंद्र की स्थापना किया जाना शामिल है।
अध्यक्ष श्री यादव ने बताया कि डीएम द्वारा एक-एक बिन्दुओं पर अवलोकन करने के बाद संबंधित विभागों को निर्देशित करने की कवायद शुरू कर दी गयी है, निरहुआ के हस्तक्षेप के बाद समिति को विश्वास है कि शीध्र ही देवारा का विकास सम्भव हो सकेगा।
इस अवसर पर रवि यादव, रामदुलार यादव, रामजन्म यादव, प्रमोद यादव, फूलचन्द्र यादव, सुभाष सिंह, अशोक वर्मा मौजूद रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!