Sunday , October 25 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / गोरखपुर / नामांकन का नहीं खुला खाता, सिर्फ पर्चे बिके
नामांकन शुरू होने पर कड़ी पूछताछ के बाद ही लोगों को कलेक्ट्रेट में दाखिल होने दिया गया।

नामांकन का नहीं खुला खाता, सिर्फ पर्चे बिके

पूर्वांचल डेस्क गोरखपुर :-  नगर निकाय चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन पर्चे तो खूब बिके लेकिन रविवार होने के कारण एक भी नामांकन नहीं हो सका। क्योंकि न तो किसी प्रत्याशी का चालान बन पाया न ही जाति प्रमाणपत्र। इन्हीं कारणों से बाकी तैयारी कर लेने वाले भी नामांकन नहीं कर सके।
रविवार को मेयर पद के लिए पांच, नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए 15 तथा निगम पार्षद और नगर पंचायत सदस्यों के लिए 200 से अधिक लोगों ने पर्चा खरीदा। एक नवंबर तक सभी प्रमुख राजनीतिक दलों की तरफ से प्रत्याशियों की घोषणा होने की संभावना है। माना जा रहा है कि इसके बाद ही नामांकन करने वालों की संख्या बढ़ेगी। पर्चे छह नवंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे।

मेयर पद के लिए पहला पर्चा पूर्व विधायक केदारनाथ सिंह के बेटे आशीष कुमार सिंह ने खरीदा। सिविल लाइंस के आशीष अपनी पत्नी आशा सिंह के साथ पहुंचे थे। भाजपा नेता सुरेंद्र कुमार जायसवाल ने मेयर पद के लिए दो सेट पर्चा खरीदा। उन्होंने पार्टी के कालम में खुद को भाजपा का उम्मीदवार भी बताया है। हालांकि पार्टी की तरफ से अभी टिकट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। कांग्रेस नेता धर्मराज चौहान ने भी मेयर का दो सेट में पर्चा खरीदा। पार्टी के कालम में उन्होंने खुद को कांग्रेस का उम्मीदवार बताया है। धर्मराज दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। एक बार वह निर्दल लड़े थे जबकि दूसरी बार उन्हें कांग्रेस ने टिकट दिया था। पूर्व पार्षद मेवालाल जायसवाल ने भी खुद को समाजवादी पार्टी का बताते हुए मेयर पद के लिए पर्चा खरीदा। कांग्रेस नेता जियाउद्दीन अंसारी ने खुद को निर्दल बताते हुए पर्चा लिया।
कलेक्ट्रेट में बने नामांकन कक्षों के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। डीएम राजीव रौतेला, एडीएम प्रशासन प्रभुनाथ, एडीएम सिटी रजनीश चंद्रा मय पुलिस नामांकन कक्षों का निरीक्षण करते रहे।

नगर पंचायतों के लिए पर्चा बिक्री
नगर पंचायत           अध्यक्ष       सदस्य
बांसगांव                    01            00
बड़हलगंज                 00            00
गोला                       00               00
सहजनवां                 00               04
पीपीगंज                   02             35
पिपराइच                 03                00
मुंडेरा बाजार             00              12
उनवल                    09               17

About Bharat Good News

error: Content is protected !!