Tuesday , September 29 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / नहर में पानी गायब, किसान परेशान

नहर में पानी गायब, किसान परेशान

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-बृज भूषण रजक-तहसील-मेहनगर

 

 आजमगढ़। मेहनगर तहसील क्षेत्र के शारदा सहायक खंड 23 ठेकमा राजवाहा  नहर में पानी ना आने से किसान परेशान हैं। वही माइनरो की वर्षों से सफाई ना होने से टेल तक पानी नहीं पहुंच पाता है। इसके लिए किसानों ने अधिकारियों से कई बार शिकायत किया। लेकिन अधिकारी इस पर मौन हैं। वही किसान काफी आक्रोश में हैं।
किसान नेता जय प्रकाश पांडे ने बताया कि नहर में पानी ना आने से किसान काफी परेशान हैं जब किसानों को नहर में पानी की आवश्यकता होती है तब शारदा सहायक खंड 23 ठेकमा राजवाहा  नहर में पानी नहीं आता है ।
वही जमीपुर के नारायन प्रजापति ने बताया कि जमीरपुर  माइनर में सफाई न होने से नहर का पानी खेतों में नहीं पहुंच पाता है। जब किसानों को पानी की आवश्यकता होती है। तब नहरों में पानी नहीं आता है। हम लोग तो कई वर्षों से नहरों के पानी से सिंचाई नहीं करते हैं। पानी न मिलने से टीयूबेल का सहारा लेना पड़ता है।
वही रासेपुर के मदन पांडे ने बताया कि वीरपुर माइनर की सफाई टेल तक ना होने के कारण पानी कभी कभी आता है। जब गेहूं की फसल बुआई हो जाती है। जब पानी की आवश्यकता होती है तो पानी नहर में नहीं आता है। हर वर्ष हमारी फसल नहर के पानी से खेत में भरने से नष्ट हो जाती है।
रस्तीपुर ग्राम प्रधान श्यामा यादव ने बताया कि कई वर्षों से रघुनाथपुर, खरगपुर , रायपुर पट्टी, मौलिया, जगदीशपुर, सराय त्रिलोचन , रस्तीपुर, जमीर पुर भगवानपुर ,कंचनपुर  बांसगांव आदि गांव में समय से नहर का पानी नहीं मिल पाता है। और जगह-जगह माइनरों का गेट खराब होने से और माइनरों की सफाई हेड से टेल तक ना होने के कारण नहर का पानी खेतों तक नहीं पहुंच पाता है।
वही जमीरपुर के संग्राम सिंह ने बताया कि नहर के पानी की समस्या को लेकर नहर विभाग के उच्च अधिकारियों से कई बार फोन पर बातें हुई। लेकिन अधिकारी इस पर कोई कार्रवाई नहीं करते  है ।
इसी क्रम में संतोष चौहान, राम बिहारी ,मनोज, अजय, रमाशंकर मौर्य, धीरेंद्र यादव आदि लोगों ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए उच्चाधिकार अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराते हुए शहर में जल्द से जल्द पानी छोड़ने की मांग  करते हुए आक्रोश व्यक्त किया है।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!