Monday , September 16 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निजामाबाद का जिलाधिकारी ने किया आकस्मिक निरीक्षण

नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निजामाबाद का जिलाधिकारी ने किया आकस्मिक निरीक्षण

रिर्पोट- विनोद सिंह सोनू


आजमगढ़ | जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निजामाबाद का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निजामाबाद के निरीक्षण के दौरान एक सफाईकर्मी उपस्थित मिले, शेष सभी चिकित्सक एवं कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। जानकारी प्राप्त हुई कि डाॅ0 विन्द प्रभाकर संविदा चिकित्सक कभी भी स्वास्थ्य केन्द्र पर नही आते हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये कि अनुपस्थित पाये गये चिकित्सक एवं कर्मचारी का एक दिन का वेतन काटने तथा उनका स्पष्टीकरण प्राप्त कर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करें। इसी के साथ ही उन्होने यह भी निर्देश दिये कि भविष्य में समय से केन्द्र पर उपस्थित रहें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फूलपुर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सीएचसी के अधीक्षक, डाॅ0 अखिलेश कुमार, डाॅ0 मो0आजीम आयुष चिकित्सक, डाॅ0 आरबी शर्मा वरिष्ठ नेत्र परीक्षण अधिकारी अनपुस्थित पाये गये। जिलाधिकारी द्वारा पैथोलाजी कक्ष एवं दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के समय राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के चिकित्सक एवं कर्मचारीगण उपस्थित पाये गये, जबकि इनको संबंधित क्षेत्र में होना चाहिए। जिलाधिकारी ने उक्त सभी को तत्काल क्षेत्र में जाकर अपने दायित्वों का निर्वहन करने के लिए निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये कि जो उक्त चिकित्सक/कर्मचारी अनुपस्थित हैं, उनका एक दिन का वेतन काटने तथा स्पष्टीकरण प्राप्त कर नियमानुसार कार्यवाही करने का निर्देश दिये।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!