Saturday , December 5 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष शीला श्रीवास्तव ने यूपी के केसरी का किया सम्मान

नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष शीला श्रीवास्तव ने यूपी के केसरी का किया सम्मान

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़।  शहर में यूपी केसरी का सम्मान किया गया। यह सम्मान नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष  शीला श्रीवास्तव एवं उनके बेटे प्रणीत श्रीवास्तव हनी ने किया। यह कहना गलत नहीं होगा कि सामाजिक सरोकारों से सम्बद्घ लोगों को सम्मानित करने वाले अपने पति स्व. गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव के पद चिनहों पर चलते हुये श्रीमती शीला श्रीवास्तव ने यह प्रयास शुरू किया है और यह संदेश भी दिया है कि अब वह भी अपने पति के तरह हर सामाजिक गतिविधियों में पूरा सहयोग प्रदान करेंगी।
सम्मानित किये गये यूपी केसरी का नाम रमाशंकर यादव पुत्र देवनन्दन यादव है। वह जिले के जहानागंज विकास खण्ड के धरवारा गांव के रहने वाले हैं। बीते ४ दिसम्बर को गोरखपुर में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रमाशंकर यादव को ५१ हजार रूपये नकदी के साथ यूपी
केसरी का सम्मान प्रदान किया। श्री यादव पिछले २० वर्षो से पहलवानी कर रहे हैं तथा उनका उद्देश्य अन्तर्राष्टï्रीय स्तर पर पहलवानी के क्षेत्र में अपने आप को पहुंचाने और इस जिले को पहचान देने की है। श्री यादव आठ बार स्टेट विजेता व पांच बार नेशनल विजेता रह चुके हैं। वर्ष २००९ में उन्होंने राष्टï्रीय स्तर पर चैम्पियनशिप जीती थी और उसी के बाद उनको रेलवे में नौकरी मिल गयी थी।  वर्ष २००७ में उन्होंने सब जूनियर नेशनल गोल्ड मेडल जीता था। बीते दिनों बलिया के सिन्दरपुर में हुये अन्तर्राष्टï्रीय दंगल प्रतियोगिता में उन्होंने पाकिस्तान के पहलवान को पटकनी दी थी। सम्मान करने के बाद समारोह को सम्बोधित करते हुये श्रीमती शीला श्रीवास्तव ने कहा कि इस तरह के प्रतिभाओं का सम्मान करके वह हमेशा खुद को सम्मानित महसूस करती रही हैं। उन्होंने कहाकि इस जिले में प्रतिभाओं की कोर्ईकमी नहीं है। हर क्षेत्र में इस जिले के नौजवान आगे हैं। बस जरूरत इस बात की है कि उनके प्रतिभा को निखारने का प्रयास हो तथा उनको मंच मुहैय्या कराया जाये। इसके लिये उनके स्तर से जितना भी संभव हो सकेगा, वह करेंगी। इस अवसर पर अनिलेश यादव, अखिलेश यादव, श्यामसुन्दर,अभय सिंह, लल्लू सोनकर, विनीत सिंह, रहिमुद्दीन खान,अभिषेक सिंह, रामकेश यादव, संगम राय, शुभम स्वरूप, विशाल, अर्जुन आदि लोग मौजूद रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!