Tuesday , December 1 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / दो दिवसीय सघन जनजागरण अभियान

दो दिवसीय सघन जनजागरण अभियान

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 

आजमगढ़। क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आजमगढ़ में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, मुद्रा योजना एवं उज्ज्वला योजना विशयों पर विषेश जनसंपर्क प्रचार प्रसार के अन्तर्गत गुरैथा के मधुबन में स्थित राम सकल स्मारक महाविद्यालय के परिसर में जनउपयोगी जनसंपर्क कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, मुद्रा योजना एवं उज्ज्वला योजना एवं केन्द्र सरकार की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। 
कार्यक्रम के शुभारंभ में एसपी ग्रामीण एन.पी. सिंह ने भारत सरकार द्वारा संचालित की जा रही बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ अभियान पर लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि समाज के उत्थान के लिए बेटो के साथ-साथ बेटियों को पढ़ाने का अपना महत्व है क्योंकि आज के युग में बेटियां हर क्षेत्र में लड़को से कदम से कदम मिला कर चल रही है। इसके अलावा श्री सिंह ने सरकार की अन्य योजनाओं पर भी विस्तार से जानकारी दिया। 
क्षेत्रीय प्रचार अधिकरी तारिक अजीज ने कहा कि आज हमारा देश  तेजी से विकास कर रहा है। देष के विकास के लिए हर वर्ग के लोगों को जागरूक रहने की आवश्यक है, तभी केन्द्र सरकार की योजनाओं से आमजन लाभांवित हो सकता है। श्री अजीज ने बताया कि दो दिवसीय विषेश जनसंपर्क कार्यक्रम के अन्तर्गत विकास खण्ड मेहनगर के अलावा आजमगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में भी विषेश जनसंपर्क कार्यक्रम के आयोजन के बारे में जानकारी एवं उसके लाभ लेने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया। कार्यक्रम के दौरान विभाग द्वारा एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, मुद्रा योजना एवं उज्ज्वला योजना एवं केन्द्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित पप्रश्नो  को पूछा गया। सही जवाब देने वाले विजेता बीस प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम के दौरान ग्राम प्रधान रामचन्द्र, संध्या सिंह, उपेन्द्र दुबे सिंह, विजेन्द्र सिंह, समाजसेवी, राधेष्याम और विद्यालय की छात्राओं सहित ग्रामीणजन भी मौजूद रहे।

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!