Wednesday , October 21 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / दिल्ली विधानसभा चुनाव-आम आदमी पार्टी का नया नारा, अबकी बार 67 पार

दिल्ली विधानसभा चुनाव-आम आदमी पार्टी का नया नारा, अबकी बार 67 पार

नई दिल्ली।  आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बृहस्पतिवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह चुनाव प्रभारी होंगे। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता चुनाव प्रचार के निदेशक होंगे। संजय सिंह राज्यसभा के सदस्य होने के साथ ही पार्टी के स्थापना से पीएसी के सदस्य भी रहे हैं। वहीं पंकज गुप्ता राष्ट्रीय सचिव रहे हैं। वह 2019 में चांदनी चौक से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

बैठक में पार्टी की ओर से कहा गया कि जल्द ही झारखंड के साथ दिल्ली चुनावों की तारीखों की घोषणा हो जाएगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी अपनी चुनी हुई सरकार के बेहतर प्रदर्शन के आधार पर चुनाव लड़ेगी, जिसने राष्ट्रीय राजधानी का चेहरा बदल दिया है। पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली और पानी के क्षेत्रों में हुए काम को हर घर तक पहुंचाएंगे। दिल्ली सरकार का हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ्त प्रदान करने का निर्णय, सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना, हर घर को प्रति माह 20 हजार लीटर पानी मुफ्त, मोहल्ला क्लीनिक आदि कई प्रमुख काम हैं। आप के मुताबिक दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी अपने 2015 के प्रदर्शन को दोहराने के लिए आश्वस्त है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर दी बधाई

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संजय सिंह और पंकज गुप्ता को ट्वीट करके बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आप सरकार का पांच साल का कार्यकाल क्रांति की तरह रहा है। इसने यह उम्मीद जगाई है कि सबकुछ संभव है। आज तक चुनाव जाति और धर्म पर लड़े गए जबकि यह चुनाव कामों पर लड़ा जाएगा। पहली बार कोई पार्टी कह रही है कि हमने आपकी जिंदगी सुधारी, इसलिए वोट दो।

अबकी बार 67 पार

नवनियुक्त चुनाव प्रभारी ने आने वाले चुनावों के लिए नारा दिया है ‘अबकी बार 67 पार’। उन्होंने कहा कि 2015 के चुनावों में हमने 49 दिन के काम पर वोट मांगा था। अब 2020 के चुनावों में हम पांच सालों के काम पर वोट मांगेंगे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!